Monkey

Central government action against monkeypox: देश में तेजी से बढ़ रहे मंकीपॉक्स को लेकर एक्शन में केंद्र सरकार, उठाया यह कदम…

Central government action against monkeypox: सरकार ने मंकीपॉक्स के मामलों की निगरानी के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है

नई दिल्ली, 01 अगस्तः Central government action against monkeypox: देश में मंकीपॉक्स के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार तेजी से बढ़े रहे मंकीपॉक्स को लेेकर एक्शन में आ गई हैं। दरअसल सरकार ने मंकीपॉक्स के मामलों की निगरानी के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है। टीम का नेतृत्व नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉक्टर वीके पॉल करेंगे। इसके अन्य सदस्यों में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, फार्मा और बायोटेक के सचिव शामिल होंगे।

बता दें कि भारत में मंकीपॉक्स धीरे धीरे अपना पैर पसार रहा है। पिछले दिनों आंध्र प्रदेश के गुंटूर में आठ साल के बच्चे में इस खतरनाक बीमारी के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद उसके सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ashok gehlot on gujarat tour: राजस्थान के मुख्यमंत्री इस तारीख को आएंगे गुजरात दौरे पर, पढ़ें पूरी खबर

मंकीपॉक्स को लेकर भारत सरकार बिल्कुल अलर्ट मोड में है. इस बीमारी को लेकर एयरपोर्ट, बंदरगाह सभी जगह निगरानी तेज कर दी गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों मंकीपॉक्स का एक मामला सामने आया था। इसके बाद उसे LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया था। केरल और दिल्ली में कुल मिलाकर भारत में मंकीपॉक्स के अब तक पांच मामले सामने आ चुके हैं।

Hindi banner 02