CBI

CBI raids in india: जम्मू समेत देश के 33 ठिकानों पर सीबीआई की रेड, जानें क्या है मामला…

CBI raids in india: जम्मू-कश्मीर पुलिस, डीएसपी और सीआरपीएफ के अधिकारियों के ठिकानों पर भी रेड की जा रहीः सूत्र

नई दिल्ली, 13 सितंबरः CBI raids in india: सीबीआई जम्मू-कश्मीर के एसआई भर्ती घोटाले के सिलसिले में जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा के जिलों, गांधीनगर, गाजियाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली सहित 33 स्थानों पर तलाशी ले रही है। बताया जा रहा हैै कि जम्मू-कश्मीर पुलिस, डीएसपी और सीआरपीएफ के अधिकारियों के ठिकानों पर भी रेड की जा रही है। इस मामले में J&K SSB के अध्यक्ष खालिद जहांगीर और कंट्रोलर अशोक कुमार समेत कई लोगों को आरोपी बनाया गया है।

जानें पूरा मामला….

जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) ने 27 मार्च को सब इंस्पेक्टर के 1200 पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी, जिसका परिणाम चार जून को जारी किया गया है। 97 हजार युवाओं ने भर्ती की लिखित परीक्षा दी थी। रिजल्ट के बाद सोशल मीडिया में वायरल पोस्ट में कुछ अभ्यर्थियों को मिले अंक पर सवाल उठाए गए थे। इसके बाद प्रदेशभर में इसमें जांच के लिए प्रदर्शन हुए।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 10 जून को भर्ती में धांधली की जांच के आदेश दिए थे। सरकार तक यह बात पहुंच चुकी थी कि भर्ती में धांधली हुई है। जम्मू-कश्मीर सब इस्पेंक्टर भर्ती की परीक्षा 27 मार्च 2020 को आयोजित की गई थी, इसमें 97000 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। जम्मू-कश्मीर सब इस्पेंक्टर भर्ती की परीक्षा का रिजल्ट 4 जून 2022 को घोषित किया गया था, जिसमें 1200 अभ्यर्थी पास हुए थे।

इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब पता चला कि Edumax Coaching के ज्यादातर अभ्यर्थियों ने सब-इंस्पेक्टर भर्ती की परीक्षा पास कर ली थी। बाद में परीक्षा में धांधली की शिकायत मिलने के बाद इसे रद्द कर दिया गया था। अब सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Fire electric scooter showroom in telangana: इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज करते वक्त शोरूम में आग से 8 की मौत, जानें कहां की है घटना…

Hindi banner 02