By Election Result 2023

By-Election Result 2023: छह राज्यों की सात सीटों पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट जारी, जानें कहां किसने मारी बाजी…

By-Election Result 2023: सात सीटों में से तीन पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की

नई दिल्ली, 08 सितंबरः By-Election Result 2023: छह राज्यों की सात सीटों पर हुए उपचुनाव का परिणाम आज घोषित हो चुका हैं। ये सात सीटें झारखंड की डुमरी, केरल की पुथुपल्ली, त्रिपुरा की धनपुर, बॉक्सानगर, यूपी की घोसी, उत्तराखंड की बागेश्वर और पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी हैं। ऐसे में आइए जानें कहां किसने जीत हासिल की हैं….

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सात सीटों में से तीन पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जीत हासिल हुई हैं। वहीं समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरन की झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) को एक-एक सीट मिली है।

झारखंड की डुमरी सीट से जीती बेबी देवी

चुनाव आयोग के मुताबिक, डुमरी सीट पर जेएमएम की उम्मीदवार बेबी देवी ने जीत हासिल की है। उन्हें 1 लाख 317 मत मिले हैं। दूसरे नबंर पर ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन की कैंडिडेट यशोदा देवी रहीं और उन्हें 83 हजार 164 वोट मिले।

त्रिपुरा में बीजेपी ने मारी बाजी

त्रिपुरा की बॉक्सानगर और धनपुर सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी (BJP) ने जीत हासिल कर ली है। बात करें बॉक्सानगर की तो यहां से तफ्फजल हुसैन ने बाजी मारी है। वहीं धनपुर से बिंदू देबनाथ जीत गए हैं। 

केरल में कौन जीता?

केरल की पुथुपल्ली में हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार चांडी ओमन ने 37 हजार 719 वोट के अंतर से जीत हासिल की। उन्हें 80 हजार 144 कुल वोट मिले। वहीं दूसरे नंबर पर सीपीआई के जैक सी थॉमस रहे जिन्हें कि 42 हजार 425 मत मिले हैं। 

यूपी में किसने मारी बाजी?

यूपी की घोसी सीट से पूर्व सीएम अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (SP) के सुधारकर सिंह ने बाजी मार ली है। वहीं दूसरे नंबर पर बीजेपी के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान रहे। सुधारकर सिंह को 1 लाख 24 हजार 427 वोट मिले। वहीं बीजेपी के दारा सिंह चौहान को 81 हजार 668 मत मिले हैं। ऐसे में चौहान 42 हजार 759 वोट से सुधारकर सिंह से इलेक्शन हार गए है।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को लगा झटका

पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी सीट पर हुए चुनाव में बीजेपी को झटका लगा है। यहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार निर्मल चंद्र रॉय ने जीत हासिल कर ली। वहीं दूसरे नंबर पर बीजेपी की तापसी रॉय रही।  

उत्तराखंड के बागेश्वर में बीजेपी ने मारी बाजी

उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने बाजी मार ली है। बीजेपी की पार्वती दास को 33 हजार 247 वोट मिले तो कांग्रेस के बसंत कुमार को 30 हजार 842 मत मिले हैं। विधायक और कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी।

क्या आपने यह पढ़ा… CR Mega Block: मध्य रेल अपने उपनगरीय खंडों पर परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें