Banner Desh ki Aawaz 600x337 1

Bomb blast in patna civil court premises: पटना के सिविल कोर्ट परिसर में हुआ बम ब्लास्ट, एक पुलिसकर्मी घायल

Bomb blast in patna civil court premises: दरोगा बम को बतौर सबूत कोर्ट में ले जा रहा था तभी वह ब्लास्ट हो गया

नई दिल्ली, 01 जुलाईः Bomb blast in patna civil court premises: पटना के सिविल कोर्ट परिसर में एक बम के फटने से अफरा-तफरी मच गई है। जिस बम में विस्फोट हुआ, उसे एक पुलिसकर्मी ही कोर्ट लेकर पहुंचा था। हादसे में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की भी खबर है जिसे आनन-फानन में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। दूसरी ओर, कोर्ट में बम विस्फोट होते ही अभियोजन कार्यालय में धुंआ ही धुंआ हो गया। लोगों की भीड़ परिसर में जुटी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों कदमकुआं थाने की पुलिस ने पटेल छात्रावास में छापेमारी कर बम बरामद किया था। एफएसएल जांच के आदेश के लिए शुक्रवार की दोपहर दारोगा बम लेकर सिविल कोर्ट के अभियोजन कार्यालय पहुंचे थे। इस दौरान अचानक बम दारोगा के हाथ में ही फट गया। बताया गया है कि बम को बतौर सबूत कोर्ट में लाया गया था। ताकि अभियोजन इसका सत्यापन करा सके, लेकिन उसी दौरान बम में धमाका हो गया।

क्या आपने यह पढ़ा… Mumbai division mega block: यात्रीगण ध्यान दें, मुंबई मंडल इस तारीख को उपनगरीय खंडों पर संचालित करेगा मेगा ब्लॉक

अभियोजन कोर्ट में हुए बम धमाके से कई सवाल खड़े हुए हैं। कहा जा रहा है कि पटेल छात्रावास से बरामद बम को सही तरीके से डिफ्यूज नहीं कराया गया था। इसी लापरवाही के चलते अभियोजन कार्यालय में अचानक बम तेज धमाके के साथ फट गया। पुलिस इन सभी पहलुओं की बारीकी से जांच करने में जुट गई है।

Hindi banner 02