nitish kumar e1660037169417

Bihar political crisis: बिहार में टूटा भाजपा-जेडीयू का गठबंधन, अब यह कदम उठाएंगे नीतीश…!

Bihar political crisis: अब शाम 4 बजे नीतीश कुमार राज्यपाल संग मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपेंगे: सूत्र

नई दिल्ली, 09 अगस्तः Bihar political crisis: बिहार की राजनीति से बड़ी खबर सामने आई हैं। दरअसल आज जेडीयू और बीजेपी गठबंधन टूट गया है। जनता दल यूनाइटेड की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह निर्णय लिया हैं। सूत्रों के अनुसार अब शाम 4 बजे नीतीश कुमार राज्यपाल संग मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपेंगे। साथ ही साथ नई सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे। नीतीश कुमार भाजपा का साथ छोड़ेंगे, ऐसी अटकलें चल रही थीं, लेकिन अब यह बिल्कुल तय हो गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. HDFC bank customer news: एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, कस्टमर्स के छूटे पसीने…

हालांकि जेडीयू की ओर से अभी तक इसका औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है। किंतु दोनों पार्टियों का गठबंधन टूट गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ सरकार बनाएंगे, जिसमें आरजेडी, लेफ्ट और कांग्रेस शामिल है। बताया जा रहा है कि शाम को जब वह राज्यपाल से मुलाकात करेंगे तब महागठबंधन के नेता भी उनके साथ मौजूद रहेंगे और गवर्नर को समर्थन पत्र सौंपेंगे।

Advertisement

आज हुई महागठबंधन की बैठक में आरजेडी के विधायकों, एमएलसी और राज्यसभा के सांसदों ने तेजस्वी यादव को कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया और कहा कि वे उनके साथ हैं। जबकि कांग्रेस और लेफ्ट के विधायकों ने कहा कि वे तेजस्वी यादव के साथ हैं।

बीजेपी का भी आया बयान

इस बीच बिहार के सियासी उलटफेर पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का भी बयान आया है। उन्होंने कहा, मैं बिहार की राजनीतिक स्थिति पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन भाजपा ने ऐसा कुछ भी नहीं किया, जिससे कोई विवाद या अप्रिय स्थिति पैदा हो। जेडीयू कोई फैसला लेगी मगर बीजेपी चाहती है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहें।

Hindi banner 02