shutterstock 1466521847 1 580x435 1 e1653916898582

HDFC bank customer news: एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, कस्टमर्स के छूटे पसीने…

  • बैंक ने सभी लोन टेन्योर्स के लिए अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट में 5-10 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोत्तरी की

HDFC bank customer news: देश के नंबर एक निजी बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपने सभी तरह के लोन्स पर ब्याज दरों में वृद्धि की

बिजनेस डेस्क, 09 अगस्तः HDFC bank customer news: अगर आप भी एचडीएफसी बैंक के ग्राहक है तो आपके लिए बुरी खबर हैं। दरअसल देश के नंबर एक निजी बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपने सभी तरह के लोन्स पर ब्याज दरों में वृद्धि की हैं। सूत्रों के अनुसार एचडीएफसी बैंक ने सभी लोन टेन्योर्स के लिए अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट में 5-10 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोत्तरी की हैं।

जानकारी के अनुसार यह वृद्धि कल से लागू हो गई हैं। मालूम हो कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा रेेपो रेट में 50 आधार अंक की बढ़ोत्तरी की घोषणा के बाद बैंक ने यह निर्णय लिया हैं। अगस्त में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की एमपीसी की बैठक में महंगाई को नियंत्रित करने के उद्देश्य से ऐसा फैसला लिया गया था।

बता दें कि केंद्रीय बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने 5 अगस्त को मौद्रिक नीति समिति की बैठक के परिणाम बताते हुए रेपो रेट में 0.50 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी का ऐलान किया। इस वृद्धि के बाद रेपो रेट बढ़कर 5.40 प्रतिशत हो गया। आरबीआई ने इस साल लगातार तीसरी बार रेपो रेट में वृद्धि की हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM modi sister: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तानी बहन ने भेजी राखी, अपने भाई से मांगा यह गिफ्ट…!

Hindi banner 02