Amar nath yatra

Amarnath Yatra Online registration: श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, इस तारीख से शुरू होगा अमरनाथ यात्रा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Amarnath Yatra Online registration: यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अप्रैल से शुरू होगा

नई दिल्ली, 13 मार्चः Amarnath Yatra Online registration: अमरनाथ की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर हैं। दरअसल यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Amarnath Yatra Online registration) अप्रैल से शुरू होगा। अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने इसकी जानकारी दी हैं। अमरनाथ यात्रा के लिए यात्रियों का रजिस्ट्रेशन शुरू करने की घोषणा करते हुए श्राइन बोर्ड ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के हिमालय विस्तार में आये तीर्थ स्थानों में यात्रियों के आने जाने के लिए RFID आधारित ट्रेकिंग की जाएगी।

जम्मू संभागीय आयुक्त राघव लंगर की अध्यक्षता में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान एसएएसबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल सिंह ने आगामी यात्रा की व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा, “अमरनाथ यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण (Amarnath Yatra Online registration) अप्रैल 2022 में शुरू होगा। प्रतिदिन 20,000 रजिस्ट्रेशन (Amarnath Yatra Online registration) प्रारंभ होगा।

क्या आपने यह पढ़ा……. Central Railway earned crores from film shooting: फिल्म की शूटिंग से मध्य रेल ने की करोड़ों कमाई

उन्होंने कहा कि यात्रा के दिनों में निर्धारित काउंटर पर भी पंजीकरण किया जाएगा। राहुल सिंह ने कहा कि अमरनाथ तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड ने इस साल की यात्रा के दौरान वाहनों और तीर्थयात्रियों की आवाजाही की निगरानी के लिए रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचान का उपयोग करने का निर्णय लिया है।

Hindi banner 02