6 killed in violence on assam meghalaya border

6 killed in violence on assam-meghalaya border: असम-मेघालय सीमा पर भड़की हिंसा, वन रक्षक समेत कई लोगों की दर्दनाक मौत; पढ़ें पूरी खबर…

6 killed in violence on assam-meghalaya border: हिंसा में एक वन रक्षक सहित कुल 6 लोगों की मौत हुई हैं

नई दिल्ली, 22 नवंबरः 6 killed in violence on assam-meghalaya border: असम-मेघालय सीमा से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल यहां पुलिस द्वारा अवैध लड़की ले जा रहे एक ट्रक को रोकने के बाद हिंसा भड़क गई। इस हिंसा में एक वन रक्षक सहित कुल 6 लोगों की मौत हुई हैं।

पश्चिम कार्बी आंगलोंग के पुलिस अधीक्षक के बताए अनुसार ट्रक को मेघालय सीमा पर असम वन विभाग की टीम ने तड़के करीब तीन बजे रोका। जैसे ही ट्रक ने भागने की कोशिश की, वन रक्षकों ने उस पर गोलीबारी कर दी और उसका टायर पंचर कर दिया। चालक, अप्रेंटिस और एक अन्य व्यक्ति को पकड़ लिया गया हैं। वहीं अन्य भागने में सफल रहे।

अधिकारी के बताए मुताबिक, वन रक्षकों ने घटना के बारे में जिरिकेंडिंग पुलिस थाने को सूचित किया। साथ ही साथ अतिरिक्त बल की मांग की। अधिकारी ने यह भी कहा कि जैसे ही पुलिस पहुंची, मेघालय के लोग दाव (कटार) और अन्य हथियारों से लैस बड़ी संख्या में सुबह करीब पांच बजे घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए।

उन्होंने कहा कि जैसे ही भीड़ ने गिरफ्तार लोगों की तत्काल रिहाई की मांग करते हुए वन रक्षकों और पुलिस का घेराव किया। तभी अधिकारियों ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए उन पर गोलीबारी की। इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई।

मेघालय के इन सात जिलों में इंटरनेट बंद

इस घटना के बाद मेघालय सरकार ने 48 घंटों के लिए सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। वेस्ट जैंतिया हिल्स, ईस्ट जैंतिया हिल्स, ईस्ट खासी हिल्स, री-भोई, ईस्टर्न वेस्ट खासी हिल्स, वेस्ट खासी हिल्स और साउथ वेस्ट खासी हिल्स सहित जिलों में इंटरनेट निलंबित कर दिया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Varanasi development authority: वाराणसी विकास प्राधिकरण के सभागार में हुई महत्वपूर्ण बैठक

Hindi banner 02