Rajya Sabha

19 MLAS suspended from rajya sabha: मानसून सत्र के सातवें दिन भी भारी हंगामा जारी, राज्यसभा से 19 विपक्षी सांसद निलंबित; पढ़ें…

19 MLAS suspended from rajya sabha: राज्यसभा में हंगामा करने और नारेबाजी करने पर सदन के 19 विपक्षी सांसद सप्ताह के शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिये गए

नई दिल्ली, 26 जुलाईः 19 MLAS suspended from rajya sabha: संसद का मानसून सत्र मंगलवार को सातवें दिन में प्रवेश कर गया, लेकिन विपक्ष के हंगामे के बीच कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल रही है। संसद को मंगलवार सुबह फिर से स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि विपक्ष ने दैनिक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि पर तत्काल बहस और जीएसटी वृद्धि के मुद्दे पर तत्काल बहस की मांग की।

इस बीच राज्यसभा में हंगामा करने और नारेबाजी करने पर सदन के 19 विपक्षी सांसद सप्ताह के शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिये गए हैं। सभी पर सदन के वेल में प्रवेश करने और नारेबाजी करने का आरोप है। निलंबित सांसदों में सबसे अधिक संख्या तृणमूल कांग्रेस से है टीएमसी के मौसम नूर, सुष्मिता देव, शांता छेत्री, डोला सेन, शांतनु सेन, अभि रंजन बिस्वास और मोहम्मद नदीमूल हक अब सप्ताह के शेष सत्र में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Eating tips: खाने के तुरंत बाद किन चीजों का सेवन करना होता है नुकसानदायक, जानिए…

वहीं, डीएमके से हामिद अब्दुल्ला, एस. कल्याणसुंदरम, आर. गिररंजन, एन.आर. एलेंगो, एम. शनमुगम, एनवीएम सोमु कनीमोझी को सस्पेंड किया गया है, जबकि माकपा से ए.ए. रहीम, वी. शिवदासन, भाकपा से संदोष पी. कुमार और टीआरएस से बी. लिंगैया यादव, रविहंद्रा वड्डिराजू और दामोदर राव देवकोंडा को सदन से निलंबित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीते सोमवार को कांग्रेस के चार सासंदों को निलंबित कर दिया गया था। कांग्रेस सांसद जोतिमणि, राम्या हरिदास, मणिकम टैगोर, टीएन प्रतापन को निलंबित किया गया था।

Hindi banner 02