Jalore division TT: मुख्य टिकट निरीक्षक चौधरी बना फरिश्ता, 250 यात्रियों को नवजीवन एक्सप्रेस से मिलवाया
Jalore division TT: मुख्य टिकट निरीक्षक चौधरी ने 250 यात्रियों की सूची रेल प्रशासन को दी उस पर मनन कर रेल अधिकारियों ने नवजीवन एक्सप्रेस को 2 घंटे रोककर यात्रियों की यात्रा को सफल बनाया
रिपोर्ट: जगमाल सिंह राजपुरोहित
जालोर, 17 अगस्त: Jalore division TT: जोधपुर मंडल में मंगलवार को दोपहर गाड़ी संख्या 14819 जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस में करीबन 250 यात्री नवजीवन एक्सप्रेस के सवार थे। जिनको आगे गाड़ी संख्या 12655 नवजीवन एक्सप्रेस अहमदाबाद से चेन्नई तक यात्रा करनी थी। किंतु भारी बारिश के कारण गाड़ी संख्या 14819 करीब 3 घंटे से लेट हो गई। ऐसी स्थिति हमें गाड़ी संख्या 12655 नवजीवन एक्सप्रेस अहमदाबाद से मिलना मुश्किल था।
यात्रियों ने अपने स्तर पर खूब कार्यवाही किया। लेकिन रेलवे ने मना लिखकर जवाब दे दिया। ऐसे में हमारे होश उड़ गए। अब हम छोटे-छोटे बच्चे, महिलाएं, बूढ़े-बुजर्ग कहा जायेंगे। वर्तमान में रेल नियमानुसार किराया वापसी भी नहीं मिलता मानों हमारे ऊपर आसमान टूट पड़ा।
तब हम सभी जागरुक यात्रियों ने मुख्य टिकट निरीक्षक लक्ष्मण राम चौधरी से सम्पर्क किया और उनको हमारी समस्या बताई तो चौधरी ने तुरंत हम सभी यात्रियों के 12655 में यात्रा के पी एन आर नंबर लिए और यात्रियों की गिनती कर मंडल वाणिज्य अधिक्षक जोधपुर व अहमदाबाद से सम्पर्क कर वस्तु स्थिति अवगत करवाया और हमारी मजबूरी को रेल अधिकारियों तक मैसेज पहुँचाया।
चौधरी ने लिखित में हम सभी (जोधपुर, समदडी, मोकलसर, जालोर, मोदरान, भीनमाल, रानीवाड़ा आदि जगहों से करीब 250 यात्रियों की सूची रेल प्रशासन को दी उस पर मनन कर रेल अधिकारियों ने गाड़ी सख्या 12655 नवजीवन एक्सप्रेस को करीब 2 घण्टे रोककर हम सभी यात्रियों की यात्रा को सफल बनाया। इसको लेकर हम सभी 250 यात्री तहे दिल से रेल प्रशासन व मुख्य टिकट निरीक्षक चौधरी आभारी हैं, इनकी जितनी तारीफ की कम इस प्रकार मदद करना हमने आज से पहले रेलवे में किसी की नही देखा था।
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