Aadhar counter at CR station: मध्य रेल के स्टेशनों पर शुरू हुआ आधार काउंटर, जानिए पूरी डिटेल…

Aadhar counter at CR station: नागरिक नया आधार प्राप्त करने या मौजूदा आधार को अपडेट करने की सुविधा का लाभ इन काउंटरों से उठा सकते हैं

मुंबई, 17 अगस्तः Aadhar counter at CR station: मध्य रेल के रेलवे स्टेशनों पर आधार काउंटर शुरू करके मध्य रेल डिजिटल इंडिया मूवमेंट में एक नया कदम आगे बढ़ा रहा है। यह यूआईडीएआई (यूनिक आइडेंटिफिकेशन ऑथोरिटी ऑफ इंडिया) के सहयोग से किया जा रहा है। प्रशिक्षित रेलवे कर्मचारी आधार अपडेशन काउंटरों का संचालन करेंगे।

Adhar card at CR station

भारतीय नागरिक नया आधार प्राप्त करने या मौजूदा आधार को अपडेट करने की सुविधा का लाभ इन काउंटरों से उठा सकते हैं। नया आधार नामांकन और अनिवार्य आधार अपडेट (बच्चों के लिए बायोमैट्रिक आदि) सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध होंगी और अन्य वैकल्पिक अपडेट जैसे मोबाइल नंबर अपडेट, पता परिवर्तन के लिए 50/- रुपये का शुल्क लिया जाएगा।

यह सुविधा पुणे स्टेशन पर 15 अगस्त से आरंभ कर दी गई है तथा सीएसएमटी, नागपुर जैसे अन्य प्रमुख स्टेशनों पर भी धीरे-धीरे प्रदान की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. 6 people same family found dead in jammu: जम्मू-कश्मीर में एक ही परिवार के 6 लोग पाए गए मृत, पढ़ें पूरी खबर…

Hindi banner 02