Rishi sunak

Rishi Sunak V/S Elon Musk: ट्वीट पर प्रतिक्रिया देकर बुरे फंसे एलन मस्क, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने लिया आड़े हाथ

Rishi Sunak V/S Elon Musk: आप एलन मस्क हैं या फिर कोई सड़क पर किसी को गाली गलौज करने वाला व्यक्ति, यहूदी विरोध हर तरीके से गलत हैं: ऋषि सुनक

नई दिल्ली, 27 नवंबरः Rishi Sunak V/S Elon Musk: भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक बार फिर यहूदी विरोध की आलोचना की हैं। एक मीडिया चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, मैं बेशक यहूदी विरोध के खिलाफ हूं। इस दौरान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने मशहूर बिजनेसमैन एलन मस्क की भी आलोचना की। हालांकि उन्होंने काफी संभले हुए शब्दों में उद्योगपति को आड़े हाथ लिया।

मीडिया चैनल संग बातचीत के दौरान जब ऋषि सुनक से एलन मस्क के चर्चित ट्वीट के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि आप एलन मस्क हैं या फिर कोई सड़क पर किसी को गाली गलौज करने वाला व्यक्ति। यहूदी विरोध हर तरीके से गलत हैं।

एलन मस्क ने क्या किया…?

मालूम हो कि, बीते दिनों एलन मस्क अपने एक ट्वीट की वजह से आलोचकों के निशाने पर आ गए थे और उन पर यहूदी विरोधी भावना को भड़काने का आरोप भी लग रहा हैं। दरअसल एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर दावा किया कि, यहूदी लोग, गोरों के खिलाफ नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं।

इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एलन मस्क ने लिखा कि, आपने असली सच बोला हैं। इस ट्वीट के बाद से ही मस्क की आलोचना होनी शुरू हो गई। अमेरिका की सरकार ने भी उनकी आलोचना की। वहीं कई बड़ी कंपनियों ने मस्क के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया कंपनी एक्स पर अपना मार्केटिंग कैंपेन भी बंद कर दिया।

क्या आपने यह पढ़ा… Yogi Adityanath Arrival in Varanasi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी आगमन…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें