Rishi sunak

Rishi sunak: ब्रिटेन में केजरीवाल मॉडल अपना रहे ऋषि सुनक, जनता से किया यह बड़ा वादा…

Rishi sunak: घरों के बढ़ते बिजली बिलों से निपटने में लोगों की मदद के लिए देंगे और अधिक धनः ऋषि सुनक

नई दिल्ली, 10 अगस्तः Rishi sunak: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की दौड़ में भारतीय मूल के ऋषि सुनक काफी आगे चल रहे हैं। इस बीच ऋषि सुनक ब्रिटेन में केजरीवाल मॉ़डल अपना रहे हैं। दरअसल उन्होंने ब्रिटेन की जनता से बड़ा वादा किया हैं। उन्होंने जनता से वादा किया है कि अगर वह देश के अगले प्रधानमंत्री चुने जाते हैं तो घरों के बढ़ते बिजली बिलों से निपटने में लोगों की मदद के लिए और अधिक धन देंगे। उन्होंने लोगों की आर्थिक मदद के लिए कर्ज को सीमित करके बचत करने पर जोर दिया।

क्या आपने यह पढ़ा….. Benefits of clove-honey: कील-मुहांसों की समस्या से हैं परेशान…! ऐसे करें लौंग और शहद का इस्तेमाल

जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में बिजली के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था कॉनवैल इनसाइट ने पूर्वानुमान व्यक्त किया है कि बिजली के बढ़ते बिल इस सर्दी में अनुमान से अधिक हो सकते हैं। ऋषि सुनक ने कहा, ‘मेरे दिमाग में कोई संदेह नहीं है कि और अधिक समर्थन की आवश्यकता होगी।’ प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सुनक और विदेश मंत्री लिज ट्रस के प्रचार में बिजली बिल एक प्रमुख मुद्दा बना हुआ है।

जानें कैसे अपनाया केजरीवाल मॉ़डल…

बता दें कि लगभग ऐसा ही चुनावी वादा दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी चुनावों से पहले किया था। उनका यह सिस्टम काफी हद तक कारगर भी रहा। इसी की कामयाबी को देखते हुए केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने इस फॉर्मूले को पंजाब में भी चुनावी वादे के रूप में इस्तेमाल किया था। फ्री बिजली के वादे को आगे कर उन्होंने पंजाब का चुनाव भी जीत लिया था।

Hindi banner 02