Indian Navy

भारतीय नौसेना (Indian Navy) का जहाज शार्दुल पोर्ट लुई पहुँचा, मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस समारोह में होगा शामिल

(Indian Navy)

भारतीय नौसेना (Indian Navy) का जहाज शार्दुल पोर्ट लुई पहुँचा, मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस समारोह में होगा शामिल

नई दिल्ली, 12 मार्चः भारतीय नौसेना (Indian Navy) आईएन के पहले प्रशिक्षण स्क्वाड्रन का जहाज आईएनएस शार्दुल 10 से 13 मार्च 2021 तक मॉरीशस में पोर्ट लुई की यात्रा पर है। यह पोत आज मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस पर आयोजित समारोह में हिस्सा ले रहा है और ईईजेड की निगरानी में मॉरीशस नेशनल कोस्ट गार्ड के साथ समन्वय भी कर रहा है।

मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस समारोह पर भारतीय नौसेना (Indian Navy) के जहाज की यह यात्रा दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों और मजबूत दोस्ती को उजागर करती है। आईएनएस शार्दुल पूर्ण रूप से स्वदेशी है। जिसे गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एवं इंजीनियर्स ने कोलकाता में बनाया है। इसे 2007 में भारतीय नौसेना में शामिल किया गया था।

ADVT Dental Titanium

आईएनएस शार्दुल भारतीय नौसेना का युद्धक जहाज है जो युद्धक टैंक, सैनिकों और एक साथ कई हेलिकॉप्टर ले जाने में सक्षम है। जहाज आईएनएस शार्दुल ने हाल के दिनों में मानवीय सहायता और आपदा राहत अभियानों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Whatsapp Join Banner Eng

खासकर मार्च 2020 में मेडागास्कर में 600 टन खाद्यान्न की डिलीवरी की। कोरोना वायरस महामारी के दौरान विभिन्न देशों में फंसे प्रवासी भारतीयों को सुरक्षित स्वदेश लाने के लिए जून 2020 में चलाये गये ऑपरेशन समुद्र सेतु में भी हिस्सा लिया था।

यह भी पढ़े.. साबरमती आश्रम से प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) का लाइव, देखिए प्रधानमंत्री का लाइव कार्यक्रम