Hindu Temple in dubai

Hindu Temple in dubai: यूएई में हुआ पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन; रंग लाई भारतीयों की मांग, यहां देखें तस्वीरें…

Hindu Temple in dubai: यूएई में हिंदू मंदिर का उद्घाटन विभिन्न धर्मों के लोगों को एक साथ लाने के लिए सहिष्णुता, शांति और सद्भावना का एक शक्तिशाली संकेत

नई दिल्ली, 05 अक्टूबरः Hindu Temple in dubai: इस्लामिक देश संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने वाले भारतीयों का दशकों पुराना सपना साकार हुआ हैं। दरअसल यहां एक भव्य हिंदू मंदिर का आधिकारिक उद्घाटन किया गया। यह यूएई में विभिन्न धर्मों के लोगों को एक साथ लाने के लिए सहिष्णुता, शांति और सद्भावना का एक शक्तिशाली संकेत है।

मंदिर जेबेल अली, अमीरात में कॉरिडोर ऑफ टॉलरेंस में स्थित है। मंदिर को औपचारिक रूप से 4 अक्टूबर को खोला गया था। तोरलान के कॉरिडोर में 9 धार्मिक स्थल हैं। इसमें सात चर्च, एक मंदिर और एक गुरुद्वारा शामिल हैं।

दशहरे से एक दिन पहले सहिष्णुता मंत्री शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने स्वयं दीप प्रज्ज्वलित कर भव्य मंदिर का उद्घाटन किया। मुख्य प्रार्थना कक्ष ने रिबन काटकर इसकी योजना शुरू की। आज से मंदिर के कपाट पूजा के लिए खोल दिए गए।

मंदिर के उद्घाटन के दौरान 200 से अधिक विशिष्ट अतिथि मौजूद थे। जिसमें भारत के राजदूत संजय सुधीर, दुबई हिंदू मंदिर के ट्रस्टी राजू श्रॉफ और सामुदायिक विकास प्राधिकरण (सीडीए) के लिए सामाजिक नियामक और लाइसेंसिंग एजेंसी के सीईओ डॉ. उमर अल मुथन्ना भी शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Army helicopter crashed: भारतीय वायुसेना का चीता हेलिकॉप्टर हुआ क्रैैश; एक पायलट की मौत, पढ़ें…

Hindi banner 02