America School shooting

America School shooting: अमेरिका में हमलावर ने स्कूल को बनाया निशाना, फायरिंग में हुई इतने लोगों की मौत

America School shooting: हमलावर ने टेनेसी के नैशविले में स्थित एक स्कूल में गोलियां बरसाईं, सात लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली, 28 मार्चः America School shooting: अमेरिका एक बार फिर गोलीबारी की घटना से दहल उठा हैं। इस बार हमलावर ने स्कूल को निशाना बनाया हैं। घटना नैशविल क्रिश्चियन स्कूल की बताई जा रही हैं। इस गोलीबारी में सात लोगों की मौत हुई हैं। वहीं कई अन्य घायल हैं। कहा जा रहा है कि हमलावर एक युवती थीं।

जानकारी के अनुसार, हमलावर ने टेनेसी के नैशविले में एक स्कूल में गोलियां बरसाईं। पुलिस मौके पर पहुंचती, इससे पहले ही कई लोग गोलियों की चपेट में आ गए। कई के मारे जाने या घायल होने की आशंका जताई जा रही है।

जानें घटना पर क्या बोले राष्ट्रपति जो बाइडेन…

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने स्कूल में हुई शूटिंग की घटना पर चिंता जाहिर करते हुए इसे ‘बीमारी’ करार दिया। उन्होंने कहा कि अमेरिका को बंदूक हिंसा को रोकने के लिए मजबूत कदम उठाने होंगे। बाइडन ने जोर देकर कहा कि अमेरिका में बंदूक हिंसा राष्ट्र की आत्मा को चोट पहुंचा रही है। साथ ही राष्ट्रपति बाइडन ने अमेरिकी कांग्रेस (संसद) से हथियारों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया।

शूटर ने बनाई थी कई जगहों पर हमले की योजना

नैशविले पुलिस ने ट्विटर के जरिए बताया कि कॉन्वेंट स्कूल कोवेनेंट प्रेस्बिटेरियन चर्च में एक गोलीबारी की घटना हुई है। हमलावर को एमएनपीडी (मेट्रोपॉलिटन नैशविले पुलिस विभाग) ने घेर लिया और उसे मार गिराया गया। पुलिस के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि शूटर ने कई जगहों पर हमले की योजना बनाई थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Precious heritage of Jain culture in Ajmer: अजमेर में 140 वर्ष बाद ऐसा क्या हो रहा जिस पर है सबकी नजर

Hindi banner 02