Bharat E market

लॉन्च किया गया भारत ई मार्केट (Bharat E Market) मोबाइल ऐप, विदेशी कंपनियों को देगा कड़ी टक्कर

(Bharat E Market)

लॉन्च किया गया भारत ई मार्केट (Bharat E Market) मोबाइल ऐप, विदेशी कंपनियों को देगा कड़ी टक्कर

नई दिल्ली, 13 मार्चः कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने वेन्डर मोबाइल एप्लीकेशन भारत ई मार्केट को शिवरात्रि के दिन लॉन्च कर दिया था। अब ऑनलाइन शोपिंग करने के लिए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन और फ्लीपकार्ड के भरोसे नहीं रहना होगा। करीब 8 करोड़ व्यापारियों के संगठन ने वेन्डर मोबाइल एप्लीकेशन भारत ई मार्केट को दिल्ली में लॉन्च किया है। यह पूरी तरह से देशी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है।

इस संगठन का कहना है कि भारत ई मार्केट पूरी तरह से आधुनिक टेक्नोलॉजी, सशक्त डिलीवरी, इनोवेटिव मार्केटिंग, सक्षम डिजिटल पेमेंट सहित पारदर्शी एवं जिम्मेदार व्यापारिक व्यवस्था के आधार पर निर्मित किया गया है। यह भारत ही नहीं बल्कि विश्व के किसी भी ई कॉमर्स पोर्टल के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

ADVT Dental Titanium

ई कॉमर्स पोर्टल भारत ई मार्केट को शुरू करने के पहले फेज में व्यापारियों एवं सेवा प्रदाताओं द्वारा इस पोर्टल पर अपनी ई दुकान बनाने के लिए एक मोबाइल ऐप को लॉन्च किया। इस अवसर पर कैट के दिल्ली सहित देश के विभिन्न राज्यों के बड़े व्यापारी नेता मौजूद थे।

Whatsapp Join Banner Eng

इस ई मार्केट पोर्टल पर व्यापारी से व्यापारी और व्यापारी से उपभोक्ता अपना माल बेच और खरीद सकते हैं। इस पोर्टल पर ई दुकान खोलने के लिए हर व्यक्ति को मोबाइल ऐप के जरिए ही सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। दर्ज जानकारी विदेश नहीं जायेगी। क्योंकि यह पूरी तरह घरेलू ऐप है। इसलिए सारा डेटा देश में ही रहेगा और इसे बेचा नहीं जायेगा। किसी भी विदेशी फंडिंग को इस प्लेटफॉर्म के लिए स्वीकार नहीं किया जायेगा। कोई भी विक्रेता चीन का सामान इस पोर्टल पर नहीं बेच सकेगा।

यह भी पढ़े.. भारतीय तटरक्षक दल (Indian Coast Guard) के जवानों ने जल रही बोट के 7 क्रू मेम्बरों को बचा लिया