Paytm IPO Listing

Paytm IPO Listing: देश के सबसे बड़े पेटीएम आईपीओ की कमजोर शुरुआत, इतने रुपये पर हुआ लिस्ट

Paytm IPO Listing: यह 13.61 प्रतिशत गिरावट के साथ 1950 रुपये लिस्ट हुआ है

बिजनेस डेस्क, 18 नवंबरः Paytm IPO Listing: देश का सबसे बड़ा पेटीएम आईपीओ आज शेयर बाजार में लिस्ट हो गया है। हालांकि यह 13.61 प्रतिशत गिरावट के साथ 1950 रुपये लिस्ट हुआ है। Paytm आईपीओ के शेयरों की लिस्टिंग के बाद Paytm के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा इमोशनल हो गए।

Paytm IPO Listing: पेटीएम आईपीओ के शेयरों की लिस्टिंग पर बात करते हुए वो अपने आपको संभाल नहीं सके और उनकी आंखों से आंसू निकल आए। बता दे कि पेटीएम शेयर्स लिस्टिंग के समय आईपीओ प्राइस से कम 13.61 प्रतिशत के नीचे लिस्ट हुआ है और इसका मार्केट कैप 1.20 लाख रुपये पर आया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Army helicopter crash: अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, पांच क्रू मेंबर का बचाव

देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट्स कंपनी पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन लिमिटेड का आईपीओ 8 नवंबर से 10 नवंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। पेटीएम के इश्यू का प्राइस बैंड 2080-2150 रुपये के बीच था। हालांकि ये आईपीओ बेहद चर्चा के बावजूद सिर्फ 1.89 गुना ही सब्सक्राइब हो पाया था जो कि अनुमान से बेहद कम साबित हो पाया।

कंपनी इस आईपीओ के जरिए 18,300 करोड़ रुपये जुटाने के लक्ष्य पर काम कर रही है और इस आईपीओ के जरिए ये लक्ष्य हासिल होने का भरोसा जता रही थी। पेटीएम के शेयर्स लिस्ट होने के बाद इसके निवेशकों को बड़ा झटका लगा है और जो लोग लिस्टिंग गेन की उम्मीद जताए बैठे थे उनके लिए ये लिस्टिंग अच्छी सुबह लेकर नहीं आई हैं।

Whatsapp Join Banner Eng