reliance jiomart

JioMart Layoff News: छंटनी की बारिश में भीगा रिलायंस का JioMart, इतने कर्मचारियों की हुई छुट्टी

JioMart Layoff News: कंपनी ने 1000 से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दियाः रिपोर्ट्स

बिजनेस डेस्क, 23 मईः JioMart Layoff News: रिलायंस इंडस्ट्रीज का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जियोमार्ट ने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने 1000 से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। कंपनी ने छंटनी का फैसला हाल ही में खरीदी गई कंपनी मेट्रो कैश एंड कैरी के अधिग्रहण के लिया बाद है। ध्यान देने वाली बात ये है कि जियोमार्ट आगे भी और छंटनी की तैयारी कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जियोमार्ट में कुल 15,000 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं जिसमें कम से कम दो तिहाई की कटौती की जा सकती है. ऐसे में हजारों एंप्लाइज पर गाज गिर सकती है. हालांकि यह साफ कर दें कि अभी तक इस मामले पर रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है. गौरतलब है कि कंपनी अपने खर्च को करने के लिए इतने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रही है।

कर्मचारियों से इस्तीफा देने को कहा

जियोमार्ट ने पिछले कुछ दिनों में अपने कॉर्पोरेट ऑफिस के 500 से अधिक लोगों समेत कुल 1,000 कर्मचारियों को इस्तीफा देने को कहा है. इसके साथ ही कंपनी पहले से ही छंटनी के लिए सैकड़ों कर्मचारियों को परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट प्लान पर रखा हुए हैं. ऐसे में इसके जरिए परफॉर्मेंस के आधार पर कंपनी आगे की प्लानिंग करेगी।

बता दें कि जियोमार्ट ने अपने खर्च में कटौती करने के लिए कंपनी ने बहुत से एंप्लाइज की फिक्स्ड पे सैलरी कम करने का भी फैसला किया है. इन कर्मचारियों को अब वेरिएबल पे स्ट्रक्चर पर रखा गया है. इसके साथ ही कंपनी ने घाटे को कम करने के लिए अपने आधे से ज्यादा फुलफिलमेंट सेंटरों को बंद करने का निर्णय लिया है।

क्या आपने यह पढ़ा… Neeraj Chopra records: नीरज चोपड़ा ने फिर भारत का नाम किया रौशन, हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें