Rahul Roy Chowdhury

Grammarly new CEO: विदेशी कंपनी की कमान संभालने वाला एक और भारतीय, जानिए Grammarly के नए सीईओ के बारे में…

Grammarly new CEO: राहुल रॉय चौधरी को सैन फ्रांसिस्को स्थित अंग्रेजी राइटिंग प्लेटफॉर्म ग्रामरली का सीईओ बनाया गया है

बिजनेस डेस्क, 25 मार्चः Grammarly new CEO: दुनिया में भारतीयों का दबदबा कायम है। भारतीय मूल के सीईओ गूगल से लेकर माइक्रोसॉफ्ट तक कई बड़ी कंपनियों की कमान संभाल रहे हैं। इस बीच एक और भारतीय को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। दरअसल, राहुल रॉय चौधरी को सैन फ्रांसिस्को स्थित अंग्रेजी राइटिंग प्लेटफॉर्म ग्रामरली का सीईओ बनाया गया है। वह 1 मई, 2023 से कंपनी की बागडोर संभालेंगे।

राहुल रॉय चौधरी कंपनी के ग्लोबल हेड हैं

राहुल रॉय चौधरी वर्तमान में ग्रामरली में ग्लोबल हेड ऑफ प्रोडक्ट के पद पर हैं। ग्रामरली के वर्तमान सीईओ ब्रैड हूवर ने एक ब्लॉग पोस्ट में यह जानकारी साझा की। हूवर ने लिखा, ‘अब हम अपने उत्पाद और व्यवसाय के मामले में एक नए मोड़ पर हैं। अब हमें तेज और बड़े कदम उठाने की जरूरत है। नया नेतृत्व इस समय आगे बढ़ने में मददगार हो सकता है।

ह्यूबर ने आगे लिखा, ’12 साल तक ग्रामरली के शीर्ष पर रहने के बाद अब मैं सब कुछ कंपनी के ग्लोबल हेड ऑफ प्रोडक्ट राहुल रॉय-चौधरी को सौंप रहा हूं, जो 1 मई, 2023 को सीईओ का पदभार संभालेंगे।’ राहुल रॉय चौधरी स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय, कोलंबिया विश्वविद्यालय और हैमिल्टन कॉलेज जैसे प्रमुख संस्थानों के पूर्व छात्र रहे हैं।

उन्होंने मार्च 2021 में ग्रामरली में अपनी पारी की शुरुआत की थी। ग्रामरली में शामिल होने से पहले, वह Google और Amazon जैसी बड़ी कंपनियों में प्रमुख पदों पर रह चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में सबसे लंबा समय गूगल में बिताया है।

Google में 14 साल की सेवा

राहुल रॉय चौधरी, जिन्हें ग्रामरली का सीईओ नामित किया गया है उनका Google के साथ सबसे लंबा कार्यकाल था, जहां उन्होंने 14 वर्षों तक सेवा की। उन्हें कंपनी का प्रोडक्ट मैनेजमेंट का वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया और इस पद की जिम्मेदारी संभालते हुए उन्होंने मार्च 2021 में कंपनी छोड़ दी थी। गूगल के बाद उनका नया पड़ाव ग्रामरली हो गया और वे यहां पिछले दो साल से काम कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Eye care tips: क्या आप भी बढ़ाना चाहते हैं अपनी आंखों की रोशनी! इन टिप्स को करें फॉलो

Hindi banner 02