Gujarat Jail raid: साबरमती समेत गुजरात की 17 जेलों में रातभर हुई ताबड़तोड़ छापेमारी, जानें क्या मिला

  • छापेमारी करने के पीछे का मकसद गैर-कानूनी काम को प्रकाश में लाना हैं

Gujarat Jail raid: जेलों में छापेमारी के दौरान कई मोबाइल फोन बरामद किए गए

अहमदाबाद, 25 मार्चः Gujarat Jail raid: साबरमती सहित गुजरात की 17 जेलों में शुक्रवार-शनिवार की रात ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इस दौरान जेलों में से कई मोबाइल फोन बरामद किए गए। गृहमंत्री हर्ष संघवी ने कंट्रोल रूम से इसकी लाइव निगरानी की। मालूम हो कि साबरमती जेल में ही अतीक अहमद भी बंद हैं।

जानकारी के अनुसार, छापेमारी करने के पीछे का मकसद गैर-कानूनी काम को प्रकाश में लाना हैं। वहीं इसका पता लगाना है कि क्या नियमों के मुताबिक कैदियों को उचित व्यवस्थाएं मिल रही हैं या नहीं। गुजरात के डीजीपी विकाय सहाय द्वारा इस बात की जानकारी दी गई हैं।

राज्य के डीजीपी विकास सहाय ने बताया कि, कहीं-कहीं से मोबाइल फोन मिले हैं। इस जांच में पुलिस के साथ-साथ स्निफर डॉग भी शामिल हैं और इस कार्य की पूरी रिकॉर्डिंग भी हो रही हैं। इसका लाइव टेलीकास्ट हम गांधीनगर के स्टेट कंट्रोल रूम में भी देख पा रहे थे।

बता दें कि ये ऑपरेशन अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, बड़ौदा, जामनगर, महेसाणा, भावनगर, बनासकांठा समेत सभी जेलों में किया गया। हालांकि साबरमती सबसे बड़ा जेल हैं, जिसकी वजह से वहां 300 पुलिस कर्मियों ने छापेमारी की।

क्या आपने यह पढ़ा…. Grammarly new CEO: विदेशी कंपनी की कमान संभालने वाला एक और भारतीय, जानिए Grammarly के नए सीईओ के बारे में…

Hindi banner 02