amazon

Amazon employees layoffs: अमेजन में शुरू हुई कर्मचारियों की छंटनी, नौकरी गंवाने वालों को पत्र लिखकर कही यह बात

Amazon employees layoffs: पत्र में कहा गया है कि कई दौर की समीक्षाएं करने के बाद हमने हाल ही में कुछ टीमों और कार्यक्रमों को पूनर्गठित करने का फैसला किया

नई दिल्ली, 17 नवंबरः Amazon employees layoffs: ई-कॉमर्स दिग्गज कंपनी अमेजन ने बढ़ती आर्थिक मंदी के बीच अपने खर्च को कम करना शुरू कर दिया हैँ। इसके तहत कंपनी ने नौकरियों में कटौती की प्रक्रिया शुरू कर दी हैं। कंपनी के हार्डवेयर प्रमुख डेव लिम्प ने कल कर्मचारियों को पत्र लिखा। इसमें उन्होंने लिखा कि कई दौर की समीक्षाएं करने के बाद हमने हाल ही में कुछ टीमों और कार्यक्रमों को पूनर्गठित करने का निर्णय किया हैं। इन फैसलों में से एक परिणाम यह है कि अब कुछ भूमिकाओं की जरूरत नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि मुझे यह खबर देते हुए काफी दुःख हो रहा हैं। हम जानते हैं कि इसे परिणामस्वरूप हम डिवाइसेस एंड सर्विसेज ऑर्ग से प्रतिभाशाली अमेजोनियन खो देंगे। कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों को अधिसूचित किया हैं। हम नई भूमिकाएं खोजने में मदद करने के साथ अन्य सहायता प्रदान करने के लिए हरएक व्यक्ति के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

इससे पहले खबर थी कि कंपनी 10,000 से अधिक कर्मचारियों को निकालेगी। अगर छंटनी की कुल संख्या 10,000 के आसपास रहती है तो यह अमेजन के इतिहास में सबसे बड़ी छंटनी होगी। किंतु यह कंपनी के कार्यबल के एक प्रतिशत से भी कम है, क्योंकि अमेजन विश्व स्तर पर 16 लाख से अधिक लोगों को रोजगार देता है। रिपोर्ट में कहा गया था कि नौकरी में कटौती अमेजन की डिवाइस यूनिट पर केंद्रित होगी, जिसमें वॉयस-असिस्टेंट एलेक्सा और इसके रिटेल और मानव संसाधन डिवीजन शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Shraddha murder case: श्रद्धा हत्याकांड मामले में आरोपी की आज कोर्ट में होगी पेशी, पढ़ें…

Hindi banner 02