Adani Group

Adani Group stepped healthcare sector: हेल्थकेयर सेक्टर में अडानी ग्रुप ने रखा कदम, बनाई यह नई कंपनी

Adani Group stepped healthcare sector: अडानी ग्रुप की सब्सिडियरी AHVL हेल्थकेयर संबंधित बिजनेस करेगी

नई दिल्ली, 19 मईः Adani Group stepped healthcare sector: अडानी ग्रुप ने हेल्थकेयर सेक्टर में कदम रखा (Adani Group stepped healthcare sector) हैं। अडानी ग्रुप ने बताया कि हेल्थकेयर से जुड़ी सेवाएं प्रदान करने के लिए उसने अलग कंपनी बनाई हैं। जिसका नाम अडानी हेल्थ वेंचर्स लिमिटेड हैं। ग्रुप ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि उसकी सब्सिडियरी AHVL हेल्थकेयर संबंधित बिजनेस करेगी।

Adani Group stepped healthcare sector: इसमें मेडिकल और डायगोनिस्टिक फैसिलिटीज की शुरुआत भी शामिल होगी। अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी बनाई है। इसका नाम अडानी हेल्थ वेंचर्स है, जिसे 17 मई को बनाया गया।

Adani Group stepped healthcare sector: यह मेडिकल और मेडिकल टेस्ट से संबंधित सेवाएं देने के साथ ही साथ हेल्थ एड्स और हेल्थ टेक आधारित सुविधाएं देगी। इसके रिसर्च सेंटर भी होंगे। यह मेडिकल से जुड़ी अन्य तरह की सेवाएं भी देगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Hardik patel: क्या भाजपा में शामिल होंगे हार्दिक पटेल…? खुद सामने आकर दिया यह जवाब

2014 के बाद अलग-अलग बिजनेस में 30 से अधिक अधिग्रहण कर चुका अडानी ग्रुप

अडानी ग्रुप 2014 के बाद अलग-अलग बिजनेस में 30 से ज्यादा अधिग्रहण कर चुका हैं। इस ग्रुप की ग्रोथ बहुत तेज रही हैं। यह आज पोर्ट्स, एयरपोर्ट्स और पावस जैसे सेक्टर में सबसे बड़ा खिलाड़ी बन चुका हैं। इंडिया में हेल्थ सेक्टर के तेजी से ग्रोथ करने की संभावना हैं। 2016 से हेल्थ केयर इंडस्ट्री की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट करीब 22 प्रतिशत रही हैं।

Hindi banner 02