PIB

Viral news: क्या आपको भी मिला भारतीय रेलवे का ऑफर लेटर, जानें क्या है सच्चाई

Viral news: यह ऑफर लेटर बिल्कुल झूठा और फर्जी हैंः पीआईबी फैक्ट चेक

नई दिल्ली, 26 अक्टूबरः Viral news: सोशियल मीडिया पर भारतीय रेलवे का एक फर्जी ऑफर लेटर तेजी से वायरल हो रहा हैं। इस लेटर में कहा जा रहा है कि ऐप्लीकेंट को क्लर्क के पद के लिए नियुक्त कर लिया गया हैं। क्या आपको भी ऐसा ऑफर लेटर आया है, तो इस पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं करें। यह ऑफर लेटर बिल्कुल झूठा और फर्जी हैं। पीआईबी फैक्ट चेक ने यह जानकारी दी हैँ।

Viral news: पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट करके बताया कि रेलवे मंत्रालय के नाम से जारी एक ऑफर लेटर में दावा किया गया है कि आवेदक की क्लर्क के पद पर नियुक्ति हो गई हैं। पीआईबी फैक्ट चेक ने कहा कि यह लेटर फर्जी हैं। रेलवे में नौकरियां केवल रेलवे मंत्रालय द्वारा अपने 21 RRB के जरिए संचालित परीक्षाओं को पास करने पर ही ऑफर की जाती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Vigilance Awareness Week: 26 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक अहमदाबाद मण्डल पर मनाया जा रहा है “सतर्कता जागरूकता सप्ताह”

Advertisement

पीआईबी फैक्ट चेक ने इस फर्जी लेटर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया हैं। इस लेटर में नौकरी की शुरुआत की तारीख 15 नवंबर 2021 बताई गई हैं। यह बेंगलुरु के पते से हैं। इसमें कहा गया है कि ऑफर को मंजूर करने के लिए इसकी सेकेंड हार्ड कॉपी पर हस्ताक्षर करके उसे डाकिये को वापस कर दें।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.