WhatsApp

Viral news: मोदी सरकार रात 11:30 बजे से सुबह 6 बजे तक WhatsApp बंद करेगी? जानिए क्या है सच्चाई

Viral news: भारत सरकार की ओर से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है: पीआईबी फैक्ट चेक

नई दिल्ली, 13 अक्टूबरः Viral news: एक वायरल व्हाट्सएप मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार ने रात के समय ऐप को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। संदेश में कहा गया है कि सरकार ने फेसबुक द्वारा विकसित इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप को रात 11:30 बजे से शाम 6:00 बजे के बीच काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। भ्रामक संदेश में कहा गया है कि यदि संदेश अधिक उपयोगकर्ताओं को अग्रेषित नहीं किया जाता है, तो उपयोगकर्ता का खाता निष्क्रिय कर दिया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR Safety seminar: पश्चिम रेलवे द्वारा संरक्षा संगोष्ठी का आयोजन

फेक न्यूज में कहा गया है कि व्हाट्सएप यूजर्स के अकाउंट को एक्टिवेट करने के लिए आपको हर महीने भुगतान करना होगा। मैसेज में यह भी कहा गया है कि फॉरवर्डेड मैसेज में दिखाए गए स्टेप्स को फॉलो करने वाले यूजर्स के लिए एक नया और सिक्योर व्हाट्सएप अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा।

Advertisement

गलत सूचना संदेश का विरोध करते हुए पीआईबी द्वारा जारी एक तथ्य जांच अपडेट ने उपयोगकर्ताओं से संदेश को अग्रेषित करने से बचने का आग्रह किया है। पीआईबी ने ट्विटर पर एक फेक मैसेज शेयर करते हुए लिखा, ‘एक फॉरवर्ड मैसेज में दावा किया जा रहा है कि #WhatsApp रात 11:30 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा और इसे एक्टिवेट करने के लिए आपको मासिक शुल्क देना होगा। #PIBFactCheck: यह दावा #FAKE है। भारत सरकार की ओर से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। इस तरह के लिंक से लिंक न करें।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.