Yogi adityanath

UP government big decision on independence day: स्वतंत्रता दिवस को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, जानें क्या निर्णय लिया…

UP government big decision on independence day: देश इस बार आजादी के 75 साल पूरे होने पर 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा

लखनऊ, 15 जुलाईः UP government big decision on independence day: यूपी की योगी सरकार ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। दरअसल सरकार ने स्वतंत्रता दिवस 2022 पर स्कूल, कॉलेज और दफ्तरों में छुट्टी नहीं रखने का एलान किया है। इस बार राज्य में सरकार ने 11 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक स्वतंत्रता दिवस सप्ताह मनाने का फैसला किया है।

मालूम हो कि देश इस बार आजादी के 75 साल पूरे होने पर 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। इसको लेकर भारत सरकार के ओर से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है। यूपी सरकार ने इस बार स्वतंत्रता दिवस पर छुट्टी नहीं देने का फैसला किया है। सरकार के इस आदेश के बाद यूपी में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालय के साथ ही बाजार भी खुले रहेंगे। इस बार राज्य में सरकार ने 11 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक स्वतंत्रता दिवस सप्ताह मनाने का फैसला किया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gujarat chief secretary reviews the damage caused by rains: गुजरात के मुख्य सचिव ने बारिश और उससे हुए नुकसान की समीक्षा की, दिए यह निर्देश

UP government big decision on independence day: यूपी में स्वतंत्रता दिवस से पहले तैयारियां जोरो पर हैं। इस बार अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत भव्य तैयारी की जा रही है। 12 जुलाई को इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकार आवास पर एक बैठक की थी, जिसमें उन्होंने अमृत महोत्सव के कार्यक्रम को लेकर एक समिति गठित की थी। ये समिति कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है।

Hindi banner 02