IMG 20220503 WA0040 e1651557411300

Times higher education impact ranking 2022: KIIT ने SDG ”REDUCING INEQUALITUES” में विश्व स्तर पर 8वां स्थान किया हासिल

Times higher education impact ranking 2022: टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग 2022 में असमानताओं को कम करने के सतत विकास लक्ष्य (एसडीजी) में दुनिया के विश्वविद्यालयों में 8वां स्थान दिया गया

नई दिल्ली, 03 मईः Times higher education impact ranking 2022: केआईआईटी डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी, भुवनेश्वर को 28 अप्रैल को प्रकाशित प्रतिष्ठित टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग 2022 में असमानताओं को कम करने के सतत विकास लक्ष्य (एसडीजी) में दुनिया के विश्वविद्यालयों में 8वां स्थान दिया गया हैं।

KIIT 1

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग के अलावा, टाइम्स हायर एजुकेशन हर साल विभिन्न मानकों पर संस्थानों के लिए कई अन्य रैंकिंग प्रकाशित करता है। इनमें से एक सबसे महत्वपूर्ण, असरदार श्रेणी में रखना है, जो संयुक्त राष्ट्र (यूएन) सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) में उनके योगदान पर दुनियाभर के हजारों विश्वविद्यालयों का मूल्यांकन करती है।

Times higher education impact ranking 2022: टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग चार व्यापक क्षेत्रों अनुसंधान, प्रबंधन, आउटरीच और शिक्षण में स्थिरता के लिए उनकी प्रतिबद्धता का आकलन करती हैं। इस वर्ष की रैंकिंग में, केआईआईटी को एसडीजी के ही एक महत्वपूर्ण पैरामीटर- असमानताओं को कम करने में इसके प्रभाव के लिए पूरी दुनिया में 8वां सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया गया हैं।

IMG 20220503 WA0043

Times higher education impact ranking 2022: अन्य एसडीजी में 101-200 के प्रभावशाली रैंक के साथ- गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, शांति, न्याय और मजबूत संस्थान और लक्ष्यों के लिए साझेदारी में केआईआईटी ने रैंकिंग में 201-300 की समग्र स्थिति हासिल की है, जिसमें 106 देशों के 1500 से अधिक विश्वविद्यालय सूचीबद्ध है। सूची में केवल कुछ ही भारतीय संस्थान शामिल हैं, और केआईआईटी भारत के शीर्ष आठ विश्वविद्यालयों में से एक है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Controversy over flag-loudspeaker in jodhpur: राजस्थान के इस शहर में हुआ पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जानें पूरा मामला

Times higher education impact ranking 2022: गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अनुसंधान के साथ, केआईआईटी अपनी स्थापना के बाद से सामाजिक विकास गतिविधियों के विस्तृत श्रेणी में सक्रिय रूप से शामिल रहा है। केआईआईटी डीम्ड यूनिवर्सिटी के अकादमिक समुदाय का मानना है केआईआईटी ने असमानताओं को कम करने के क्षेत्र में व्यापक काम किया है। नतीजतन, एसडीजी के इस पैरामीटर में इसे पूरी दुनिया में 8वां स्थान मिला हैं।

IMG 20220503 WA0045

अपनी खुशी व्यक्त करते हुए केआईआईटी यूनिवर्सिटी के संस्थापक डॉ अच्युता सामंत ने कहा कि असमानताओं को कम करने के पैरामीटर में दुनिया के सबसे प्रभावशाली विश्वविद्यालयं में केआईआईटी की स्थिति कई वर्षों से इस क्षेत्र में किए गए महत्वपूर्म काम को दर्शाती है। उन्होंने कुलाधिपति, कुलपति, प्रो.सस्मिता सामंत, केआईआईटी के संकाय कर्मचारी सदस्य और छात्रों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

IMG 20220503 WA0044

Times higher education impact ranking 2022: केआईआईटी, जिसे अपने एक समुदाय आधारित विश्वविद्यालय होने पर गर्व है, अपनी स्थापना के बाद से शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, ग्रामीण विकास, आदिवासी उत्थान, कला, संस्कृति और साहित्य आदि के माध्यम से गरीबी को कम करने जैसी सामाजिक प्राथमिकताओं में व्यापक योगदान दे रहा है।

वास्तव में, केआईआईटी सभी 17 एसडीजी के प्रति प्रतिबद्ध है और इसके शैक्षणिक और सामाजिक कार्यक्रम सीधे अधिक से अधिक लक्ष्यों को छूते हैं। टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग में केआईआईटी की उच्च रैंक इसकी उच्च सामाजिक जिम्मेदारी और सतत विकास की दिशा में प्रभावशाली योगदान को दर्शाता हैं।

Hindi banner 02