Banner DKA 600x337 1

Controversy over flag-loudspeaker in jodhpur: राजस्थान के इस शहर में हुआ पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जानें पूरा मामला

Controversy over flag-loudspeaker in jodhpur: एहतियातन के तौर पर पूरे जिले और शहर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई

जोधपुर, 03 मईः Controversy over flag-loudspeaker in jodhpur: राजस्थान के जोधपुर में कल रात झंडे और लाउडस्पीकर को लेकर हुआ हंगामा थमा नहीं हैं। आज सुबह फिर से पथराव की खबर सामने आई है, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। मालूम हो कि कल रात ही जोधपुर शहर के जालोरी गेट चौराहा पर भारी हंगामा हुआ था। अब इसी जगह पर पथराव हुआ है, जिसमें कई लोगों सहित चार पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबरें है।

Controversy over flag-loudspeaker in jodhpur: इससे पहले भी उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। एहतियातन के तौर पर पूरे जिले और शहर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है और संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया हैं। इसी बीच जोधपुर जिला प्रशासन ने दोनों पक्षों के लोगों से सौहार्द कायम रखने और त्यौहार शांतिपूर्वक मनाने की अपील की हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Akshaya tritiya 2022: अक्षय तृतीया का त्यौहार आज, जानें इस दिन का इतिहास और सोना खरीदने का समय

सीएम अशोक गहलोत ने की यह अपील

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जोधपुर के जालौरी गेट इलाके में दो गुटों में झड़प से तनाव पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रशासन को हर कीमत पर शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम एवं भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से मार्मिक अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।

जानें पूरा मामला

Controversy over flag-loudspeaker in jodhpur: बता दें कि शहर के जालोरी गेट चौराहा पर मौजूदा स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुंद बिस्सा की मूर्ति पर झंडा लगाने और सर्किल पर ईद से जुड़े बैनर लगाने से विवाद की शुरुआत हुई। इसके अलावा ईद की नमाज को लेकर चौराहे तक लाउडस्पीकर लगाने को लेकर नाराज लोगों का हुजूम जमा हो गया।

Controversy over flag-loudspeaker in jodhpur: इस दौरान हिंदू लोगों ने नारेबाजी करते हुए झंडे बैनर हटा दिए। इस दौरान इसका विरोध भी हुए। जिसके बाद दूसरा पक्ष भी सक्रिय हो गया और चौराहे पर कई गाड़ियों के कांच फोड़ दिए, जिसके बाद पथराव हुआ। भीड़ ने लगाए हुए लाउडस्पीकर उतार दिए। वहीं पुलिस ने भी उपद्रवियों को काबू में करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया।

Hindi banner 02