Kashi MP Cultural Festival: काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव’ 01 सितम्बर से होगा शुरू

Kashi MP Cultural Festival: उभरते कलाकारों को अपने कला के प्रदर्शन हेतु मिलेगा बड़ा मंच

डीएम ने महोत्सव में अधिक से अधिक प्रतिभागियों को प्रतिभाग कराए जाने हेतु व्यापक स्तर पर पंजीकरण पर दिया जोर

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 19 अगस्त
: Kashi MP Cultural Festival: जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में ‘काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव’ की तैयारियों के संबंध में विभागीय अधिकारियों की शनिवार को विकास भवन सभागार में बैठक हुई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि महोत्सव से संबंधित सौपे गये समस्त तैयारियां युद्ध स्तर पर पूर्ण कर लिया जाय।

जिलाधिकारी ने महोत्सव को भव्य एवं वृहद स्तर पर किये जाने हेतु प्रतिभागियों का अधिक से अधिक पंजीकरण किये जाने पर विशेष जोर दिया। इसके लिए आमजन, विभिन्न संगठनों, कमेटियों, आटो रिक्शा एसोशिएशन, व्यापार संगठन, उद्यमी संगठनों, पुलिस, डिफेंस फोर्स, सिविल डिफेंस, दिव्यांगजन, किन्नर समाज आश्रमों, शहर में निवासरत विभिन्न प्रान्तों के संगठनों, विभिन्न वर्गों, समूहों से संपर्क कर, बैठकें कर व्यापक प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक संख्या में लोगों को प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित करने एवं पंजीकरण करायें जाने का उन्होंने निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि 01 सितम्बर से प्रारम्भ होने वाले इस महोत्सव के लिए ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में विभिन्न स्तर पर आयोजित होने वाली विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के स्थलों/वेन्यू को चिश्चित कर वहाँ साउण्ड सिस्टम सहित अन्य आवश्यक प्रबन्ध ससमय सुनिश्चित करा लिया जाय। उन्होंने कहा कि समस्त संबंधित अधिकारी एवं समितियां सौंपी गयी

जिम्मेदारियों के अनुसार अपनी-अपनी तैयारियां त्वरित गति से कर ले। प्रशिक्षण दाताओ, निणार्यकों का चयन कर लिया जाय।
उन्होंने जनपद स्तर होने वाले मेगा इवेंट के लिए नामचीन कलाकारों को आमंत्रित करने एवं अन्य समस्त आवश्यक कार्यवाही अविलंब कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के आयोजन के संबंध में किसी भी स्तर पर कोई भी लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:Development Works in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों को तेज गति से पूर्ण करने का निर्देश

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें