birbhum bomb sized

Birbhum violence bomb recovered: बीरभूम हिंसा के बाद पुलिस की छापेमारी; 350 से ज्यादा बम बरामद

Birbhum violence bomb recovered: पुलिस छापेमारी में 24 घंटे में 9 जिलों में मिले 350 से ज्यादा बम बरामद किए

रिपोर्टः प्रीति साहू

पश्चिम बंगाल, 27 मार्च: Birbhum violence bomb recovered: बीरभूम हिंसा के बाद पुलिस की छापेमारी में पिछले 24 घंटों में बंगाल के विभिन्न हिस्सों से 350 से अधिक कच्चे बम बरामद किए गए हैं। सबसे ज्यादा 200 बम बीरभूम के मारग्राम इलाके के पास मिले। पुलिस छापेमारी में करीब 11 लोगों को देसी बम के साथ पकड़ा है

पुलिस ने शनिवार को मारग्राम इलाके में (Birbhum violence bomb recovered) छापेमारी कर चार बाल्टी में 200 बम बरामद किए. मारग्राम से हिंसक गांव बिगतुई की दूरी करीब 40 किमी है। जिला एसपी नागेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि कच्चे बम की बरामदगी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है.

बीरभूम हिंसा के बाद ममता बनर्जी ने कार्यवाहक डीजीपी मनोज मालवीय को राज्य से सभी अवैध बमों को हटाने और हथियार जब्त करने का निर्देश दिया। ममता के निर्देश पर पुलिस ने कार्रवाई की है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बैरकपुर-बीजपुर संभाग में टीम और सक्रिय हो गई है। यह अभियान 10 दिनों तक चलेगा।

Birbhum violence bomb recovered

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मीडिया के सामने बार-बार दावा किया है कि बंगाल में बड़ी संख्या में अवैध बम बनाने वाली फैक्ट्रियां फल-फूल रही थीं। पिछले कुछ दिनों में उन्होंने (Birbhum violence bomb recovered) बीरभूम हिंसा के दौरान एक वीडियो जारी कर कहा था कि बंगाल में कानून का राज खत्म हो गया है। मुख्यमंत्री ने उनके बयान पर आपत्ति जताई 2021 में इंडिया टुडे ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया था जिसमें एक बम बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ था. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बंगाल में बम 130-130 रुपये में बेचे जाते हैं और खुलेआम सप्लाई किए जाते हैं।

बंगाल में मंत्रियों, सांसदों और विधायकों पर बमबारी की गई है। 2021 के चुनाव प्रचार के लिए मुर्शिदाबाद गए तत्कालीन मंत्री जाकिर हुसैन बम विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हाल के दिनों में, कोलकाता के पास भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार की एक कार में बम विस्फोट किया गया था। हमले में वे बमुश्किल बच पाए।

यह भी पढ़ें:PM museum will open on 14 April: 14 अप्रैल को खुलेगा प्रधानमंत्री संग्रहालय

Hindi banner 02