Ashok Gehlot

Ashok gehlot wrote a letter to PM modi: राजस्थान के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, जानें क्या है बात…

Ashok gehlot wrote a letter to PM modi: अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में स्थित मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग की

जयपुर, 09 अगस्तः Ashok gehlot wrote a letter to PM modi: जलियावाला बाग नरसंहार को पूरी दुनिया जानती हैं। अंग्रेजों ने यहां भारतीयों पर जुल्म की सारी हदें पार कर दी थी। कई लोगों ने इस नरसंहार में अपनी जान गंवा दी। किंतु क्या आपको मालूम है, उदयपुर संभाग के बांसवाड़ा जिले में मानगढ़ धाम में जलियावाला से भी बड़ा नरसंहार हुआ था जिसे इतिहास में दर्ज नहीं किया गया। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी हैं।

जानकारी के अनुसार अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में स्थित मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग की हैं। उन्होंने पत्र में अवगत कराया कि वर्ष 1913 में बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ में गोविंद गुरू के नेतृत्व में एकत्रित आदिवासियों पर ब्रिटिश सेना द्वारा फायरिंग की गई। जिसमें 1500 से भी अधिक आदिवासियों ने अपना बलिदान दिया।

उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि आदिवासियों के बलिदान और गोविंद गुरू के योगदान को रेखांकित करने के लिए राज्य सरकार ने मानगढ़ धाम में जनजातीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय बनाया हैं। साथ ही मानगढ़ धाम तक मार्ग एवं इस स्थल के विकास के कार्य किए गए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Shrikant tyagi arrested: गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला…

Hindi banner 02