India Team

Team india announcement: टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानें किसे मिली जगह और कौन हुआ बाहर

Team india announcement: महेंद्र सिंह धोनी मुख्य कोच रवि शास्त्री की मदद के लिए टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के मार्गदर्शक मेंटोर होंगे

खेल डेस्क, 09 अगस्तः Team india announcement: यूएई और ओमान में होनेवाले आईसीसी टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका हैं। चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। टीम की कमान विराट कोहली को दी गई है, वहीं रोहित शर्मा उपकप्तान होंगे।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुख्य कोच रवि शास्त्री की मदद के लिए टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के मार्गदर्शक मेंटोर होंगे। रविचंद्रन अश्विन को भारत की टी20 विश्व कप टीम में चुना गया। अश्विन ने सीमित ओवरों का अपना आखिरी मैच 9 जुलाई 2017 को खेला था।

Team india announcement: टीम में इशान किशन, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती को भी जगह दी गई हैं। इशान किशन और वरुण चक्रवर्ती को इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया गया हैं। टीम में पाँच स्पिनर्स को शामिल किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Gandhinagar railway station: गांधीनगर कैपिटल स्टेशन पर कुछ और महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव प्रदान करने का रेल प्रशासन प्रस्ताव

पिछले कुछ सालों से सीमित ओवर फॉर्मेट में मुख्य स्पिनर्स की भूमिका निभानेवाले युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में जगह नहीं मिली हैं। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को बाहर कर दिया गया हैं। धवन की अगुवाई में ही टीम इंडिया ने हाल में श्रीलंका का दौरा किया था।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबॉय खिलाड़ीः श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

Whatsapp Join Banner Eng