T-20 world cup 2022: टी-20 वर्ल्डकप से बाहर होने के बाद भी कायम है इन भारतीयों खिलाड़ियों का जलवा, जीत सकते हैं यह अवार्ड…!

T-20 world cup 2022: विराट कोहली या सूर्यकुमार यादव में से एक जीत सकता है प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब

खेल डेस्क, 12 नवंबरः T-20 world cup 2022: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के साथ टीम इंडिया वर्ल्डकप से बाहर हो गई हैं। इस हार के बाद पूरी टीम की आलोचना हो रही हैं। कई खिलाड़ी तो ऑस्ट्रेलिया से भारत भी आ चुके हैं। वर्ल्डकप से बाहर होने के बाद अब भी टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार हैं। खिताब ना सही लेकिन टीम के खिलाड़ियों के खाते में खास अवॉर्ड जरूर आ सकता हैं।

दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए 9 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया हैं। इसमें सबसे ऊपर नाम है भारत के विराट कोहली का। इसके बाद दूसरे नंबर भारतीय टीम के ही सूर्यकुमार यादव काबिज हैं। अब वोटिंग के माध्यम से किसी एक को ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए चुना जाएगा। अर्थात् भारत के खाते में यह अवॉर्ड आने की उम्मीद सबसे अधिक हैं।

मालूम हो कि इस वर्ल्डकप में विराट कोहली का फॉर्म काफी शानदार रहा। उन्होंने हर मैच में अपना योगदान दिया। इस सीजन उन्होंने कुल 6 मुकाबले खेले, जिसमें 98.66 की शानदार औसत से 296 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाए। दूसरे नंबर पर काबिज सूर्या ने भी इस वर्ल्डकप में 6 मैच खेले, जिसमें 59.75 की औसत से 239 रन बनाए। सूर्या ने इस दौरान कुल 4 फिफ्टी जमाई।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR women’s welfare organization rajkot: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन राजकोट ने रेलकर्मियों के बच्चों को किया पुरस्कृत

Hindi banner 02