RCB Win WPL 2024

RCB Win WPL 2024: WPL चैंपियन आरसीबी पर हुई पैसों की बरसात, ट्रॉफी के साथ मिले करोड़ों रुपये

whatsapp channel

खेल डेस्क, 18 मार्चः RCB Win WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 का समापन हो चुका हैं। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में आरसीबी ने दिल्ली को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। मालूम हो कि, IPL-WPL दोनों लीग मिलाकर आरसीबी का ये पहला खिताब है। इस जीत के बाद आरसीबी की महिला टीम पर पैसों की बरसात हुई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Elvish Yadav: पुलिस कस्टडी में जाते ही एल्विश यादव ने किया चौंकानेवाला खुलासा, पढ़ें…

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को चमचमाती ट्रॉफी के साथ प्राइज मनी के तौर पर 6 करोड़ रुपये मिले हैं। वहीं, उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 3 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली है। इतना ही नहीं, आरसीबी की प्लेयर्स ने अन्य कई अवॉर्ड्स पर भी कब्जा जमाया। एक ओर जहां टीम की स्टार प्लेयर एलिस पैरी ने ऑरेंज कैप जीती। वहीं श्रेयंका पाटिल ने कमाल का प्रदर्शन दिखाते हुुए पर्पल कैप अपने नाम किया, साथ ही साथ इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड भी जीता।

16 साल का इंतजार हुआ खत्म

बता दें कि, आरसीबी की टीम आईपीएल के अलावा वुमेंस प्रीमियर लीग में ही खेलती है। किंतु आईपीएल के 16 सीजन खेलने के बावजूद टीम एक बार भी खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई हैं। वह 3 बार फाइनल में पहुंची है और उसे हर बार हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि अब RCB की टीम ने वुमेंस प्रीमियर लीग जीतकर पहली बार फाइनल की जीत का स्वाद चख लिया है। महिला टीम के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पुरुष टीम पर भी ट्रॉफी जीतने का काफी दबाव रहेगा।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें