News Flash 08

Teacher-Parent Meeting: वीकेएम में हुए शिक्षक अभिभावक बैठक में पठन-पाठन संबंधित रखे गये महत्वपूर्ण सुझाव

whatsapp channel

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 18 मार्चः
Teacher-Parent Meeting: वसंत कन्या महाविद्यालय, कमच्छा में अभिभावक-शिक्षक बैठक संपन्न हुई। प्राचार्या प्रो. रचना श्रीवास्तव ने अभिभावकों का स्वागत एवं अभिवादन किया। बैठक में अभिभावकों ने अपने-अपने अनुभवों को साझा करते हुए, कॉलेज के अनुशासन और उपलब्धियों पर संतोष व्यक्त किया।

क्या आपने यह पढ़ा… RCB Win WPL 2024: WPL चैंपियन आरसीबी पर हुई पैसों की बरसात, ट्रॉफी के साथ मिले करोड़ों रुपये

इस अवसर पर प्रो. इंदु उपाध्याय ने कॉलेज के इतिहास एवं कॉलेज की विविध गतिविधियों से अभिभावकों को अवगत कराया। आपने अकादमिक एवं सांस्कृतिक दोनों ही गतिविधियों की चर्चा की। प्रो. उपाध्याय ने कॉलेज की उपलब्धियों से भी अवगत कराया। इस बैठक में लगभग 100 अभिभावकों ने सहभागिता की।

कॉलेज की प्राचार्या प्रो.रचना श्रीवास्तव ने महाविद्यालय की पठन पाठन से संबंधित गतिविधियों से अभिभावकों को परिचित कराया। अभिभावकों ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि, महाविद्यालय की कक्षाएं समय पर आयोजित की जाती हैं, पर कोविड के बाद से परीक्षा के समयअंतराल कम हो गया है। इस वजह से छात्राओं की पठन-पाठन कार्य की गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। यदि 5 से 6 महीना एक सेमेस्टर पर दिया जाए तो, पठन-पाठन और बेहतर तरीके से संपादित किया जा सकेगा।

महाविद्यालय के इंफ्रास्ट्रक्चर से सभी अभिभावक प्रभावित दिखाई दिए। उन्होंने विविध प्रकार की नवीन कल्चरल एक्टिविटीज को महाविद्यालय में आयोजित करने का सुझाव दिये। प्राचार्या प्रोफेसर रचना ने महाविद्यालय की परीक्षा प्रणाली की मूल्यांकन से संबंधित जिज्ञासाओं का समाधान किया।

कार्यक्रम का संयोजन डॉ. प्रियंका ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रो. पूनम पांडेय ने की। इस अवसर पर प्रो.शांता चटर्जी, प्रो. आशा यादव, प्रो.पूनम पाण्डेय, डॉ मंजू कुमारी राय, डॉ आरती कुमारी सहित महाविद्यालय की समस्त शिक्षक-शिक्षिकायें उपस्थित रहे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें