Ravi kumar

Ravi Kumar Dahiya: भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया फाइनल में पहुंचे, रूस के पहलवान से भिडेंगे

Ravi Kumar Dahiya: भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया फाइनल में पहुंच गए हैं

खेल डेस्क, 04 अगस्तः Ravi Kumar Dahiya: भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में नूरीस्लाम सनायेव को हराया। अब राहुल स्वर्ण पदक से सिर्फ एक कदम दूर हैं। फाइनल मुकाबला गुरुवार को होगा जहां रवि रूस के पहलवान जवुर यूगेव से भिडेंगे।

मुकाबले की बात करें तो भारतीय पहलवान रवि दहिया एक समय 2-9 से पीछे चल रहे थे लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए कजाकिस्तान के पहलवान को पटखनी दी। पहले दौर के बाद रवि (Ravi Kumar Dahiya) के पास 2-1 की बढ़त थी। सानायेव ने उनके बाएं पैर पर हमला करके तीन बार उन्हें पलटने पर मजबूर करते हुए छह अंक ले लिए।

एक समय ऐसा लग रहा था दहिया (Ravi Kumar Dahiya) हार की तरफ बढ़ रहे हैं लेकिन उन्होंने आखिरी 30 सेकंड में पूरी बाजी पलट दी। रवि ने नूरीस्लाम को फॉल के माध्यम से 7-9 से हराया। नूरीस्लाम चोट के कारण आगे खेल जारी नहीं रख सके और इस तरह रवि ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

क्या आपने यह पढ़ा.. Gangster ankit gurjar: तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर अंकित गुर्जर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पढ़ें पूरी खबर

रवि के टोक्यो ओलंपिक फाइनल में पहुंचने के बाद उनके गांव में जश्न का माहौल हैं। उनके पिता राकेश दहिया में गजब की खुशी हैं। रवि के पिता ने कहा कि रवि गोल्ड मेडल जीतेगा। मुझे पूरा विश्वास है। मैं अपनी खुशी को शब्दों से बयां नहीं कर सकता।

रवि के पिता ने आगे कहा कि उसने परिवार वालों से वादा कर रखा है कि वह ओलंपिक स्वर्ण पदक लेकर आएगा। वह हर दिन आठ घंटे तक अभ्यास करता था। पता हो कि रवि ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय पहलवान हैं। इससे पहले सुशील कुमार 2012 में फाइनल में पहुंचे थे।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें