Neeraj Chopra

Neeraj chopra wins lausanne diamond league: चोट के बाद नीरज चोपड़ा की शानदार वापसी, इस लीग का खिताब किया अपने नाम…

Neeraj chopra wins lausanne diamond league: नीरज चोपड़ा डायमंड लीग मीट के लुसाने चरण का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए

खेल डेस्क, 27 अगस्तः Neeraj chopra wins lausanne diamond league: भारत के स्टार जैविलन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने अपने ताज में एक और हीरा जड़ लिया हैं। इस खिलाड़ी ने चोट के बाद शानदार वापसी की हैं। दरअसल उन्होंने डायमंड लीग का खिताब जीत लिया हैं। इसके साथ ही वे डायमंड लीग मीट के लुसाने चरण का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए।

नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास 

24 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने इस खिताब को हासिल करने के लिए पहले प्रयास में भाला 89.08 मीटर दूर फेंका। यह उनके करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास है। नीरज ने शुरुआत में ही बढ़त बना ली थी। उन्होंने तीसरे प्रयास में हिस्सा नहीं लिया और चौथा प्रयास फाउल हुआ। पहले प्रयास के दम पर ही उन्होंने लुसाने डायमंड लीग का खिताब जीत लिया। 

खिताब जीतने के साथ ही नीरज चोपड़ा सात और आठ सितंबर को ज्यूरिख में होने वाली डायमंड लीग के फाइनल में भी पहुंच गए हैं। वहीं उन्होंने हंगरी के बुडापेस्ट में 2023 में होने वाले वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। नीरज ने एक बार फिर भारतीयों को खुश होने का मौका दे दिया है।

चोट की वजह से कॉमनवेल्थ में नहीं ले पाये थे हिस्सा 

वर्ल्ड एथेलिक्टस चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। इसके बाद वह चोट की वजह से कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर हो गए थे। इससे भारतीय फैंस को करारा झटका लगा था।

क्या आपने यह पढ़ा….. Chief justice uday umesh lalit oath: भारत के 49वें मुख्य न्यायाधीश के तौर पर आज शपथ लेंगे यूयू ललित

Hindi banner 02