KL Rahul Indian Cricketer

KL rahul corona positive: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका…! यह धाकड़ प्लेयर हुआ कोरोना संक्रमित

KL rahul corona positive: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल हुए कोरोना संक्रमित, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए हुए थे चयनित

खेल डेस्क, 22 जुलाईः KL rahul corona positive: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से तीन मैचों की वनडेे सीरीज शुरू हो रही हैं। लेकिन इससे पहले भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मालूम हो कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की आगामी टी-20 श्रृंखला के लिए उनका चयन किया गया था और फैंस को उनसे वापसी की उम्मीदें थीं।

किंतु अब कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम इंडिया में उनकी वापसी का इंतजार और बढ़ सकता हैं। मिली जानकारी के अनुसार केएल राहुल के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की हैं। गांगुली ने एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए इस बात को बताया।

क्या आपने यह पढ़ा…. CBSE 12th result declared: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित; छात्र यहां देखें परिणाम

आईपीएल के बाद हुई थी ग्रोईन इंजरी

गौरतलब है कि राहुल को आईपीएल के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हो गई थी। इसी कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाए और फिर बाद में इंग्लैंड के पूरे दौरे से भी बाहर हो गए। इस दौरान केएल राहुल जर्मनी में अपनी चोट के इलाज के लिए गए थे और वहां से लौटकर बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे।

कुछ दिनों पहले ही राहुल का दिग्गज महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी संग नेट प्रैक्टिस का वीडियो भी वायरल हुआ था और वह अच्छी लय में भी नजर आ रहे थे। बता दें कि भारतीय टीम आज (22 जुलाई) से 7 अगस्त तक वेस्टइंडीज दौरे पर पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलने उतरेगी। वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले 22, 24 और 27 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेलें जाएंगे।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीमः

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जड़ेजा (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीमः

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल (फिट होना जरुरी), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

Hindi banner 02