Rain

IND VS PAK Match Cancelled: भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में ‘बारिश’ की जीत…

IND VS PAK Match Cancelled: बल्लेबाजी नहीं कर पाई पाकिस्तान, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक…

खेल डेस्क, 02 सितंबरः IND VS PAK Match Cancelled: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का मुकाबला आखिरकार रद हो गया। न तो इस मैच में टीम इंडिया जीती और न ही पाकिस्तान। जीत तो दरअसल बारिश की हुई। जो लगातार होती रही।

आज दोपहर में मुकाबला शुरू होने से पहले भी बारिश हो रही थी, लेकिन जब टॉस की बारी आई तो बारिश रुक गई और उसके बाद मैच भी शुरू हो गया। जब टीम इंडिया की बल्लेबाजी चल रही थी, तब दो बार बारिश आई, लेकिन इसके बाद भी भारत ने अपने कोटे के पूरे ओवर खेले।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर खेले और इस दौरान अपने सभी विकेट खोकर 266 रन बनाए, लेकिन इससे पहले की पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी के लिए उतर पाती, उससे पहले ही बारिश फिर से शुरू हो गई।

पाकिस्तान को मैच रद होने से मिला एक और अंक, सुपर 4 में किया क्वालीफाई

एशिया कप के इस मैच के रद होने से पाकिस्तानी टीम ने अपने दूसरे मैच के बाद ही सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में नेपाल को हराकर दो अंक अर्जित किए थे और दूसरा मैच रद होने से उसे एक और अंक मिल गया है। यानी उसके पास अब तीन अंक हैं। भारत के पास एक और नेपाल का अभी तक खाता नहीं खुला है।

अब इस ग्रुप में आखिरी लीग मैच सोमवार को भारत और नेपाल के बीच खेला जाएगा। इस मैच को टीम इंडिया जीत जाती है तो उसके भी तीन अंक हो जाएंगे और सुपर 4 में जाने वाली दूसरी टीम बन जाएगी।

वहीं अगर नेपाल की टीम जीत दर्ज करती है तो दो अंक लेकर टीम सुपर 4 में एंट्री कर सकती है, लेकिन इस बात की संभावना काफी कम है। ये टीम पहली बार एशिया कप खेल रही है और भारत जैसी टीम को हरा देगी, इसकी उम्मीद करना भी बेमानी होगी। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Railway Route Diversion Meeting: वाराणसी के मंडलायुक्त की अध्यक्षता में रेलवे रूट डायवर्जन की बैठक सम्पन्न

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें