IND VS NZ 1

IND VS NZ: न्यूजीलैंड ने छीनी भारत से जीत, कानपुर टेस्ट ड्रॉ

IND VS NZ: आखिरी विकेट नहीं ले पाई टीम इंडिया

खेल डेस्क, 29 नवंबरः IND VS NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच बड़े ही रोमांचक अंदाज में बिना किसी नतीजे पर समाप्त हो गया। मैच में कीवी टीम के सामने 284 रनों का लक्ष्य था, लेकिन उसने अंतिम दिन डटकर बैंटिंग करते हुए मुकाबले को ड्रॉ करा दिया। मैच को ड्रॉ कराने में डेब्यू कर रहे रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने बड़ी भूमिका निभाई। इन दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी विकेट के लिए 52 गेदों का सामना किया।

IND VS NZ: भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी सत्र में कमाल का खेल दिखाया और 64.1 ओवर से लेकर 89.2 ओवर के बीच एक के बाद एक 5 विकेेट चटकाए। भारत को जीत के लिए 1 विकेट की जरूरत थी और भारत की जीत सुनिश्चित थी लेकिन रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने 10वें विकेट के लिए 52 गेंदों पर नाबाद 10 रन जोड़कर भारत की जीत के सपने को पूरा नहीं होने दिया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Daughter died by consuming poison: पिता की डांट से आहत पुत्री ने जहर खाकर दी जान

भारत के लिए रवींद्र जड़ेजा ने 4 और आर अश्विन ने 3 विकेट लिए। भारत ने पहली पारी में 345 बनाए। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 295 रन ही बना पाई थी। सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा। भारत में 4 साल बाद कोई अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ हैं। इससे पहले 2017 में दिल्ली में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था।

Whatsapp Join Banner Eng