Railway 3

WR employees honored: पश्चिम रेलवे के पंद्रह कर्मचारियों को महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से किया गया सम्मानित

WR employees honored: कर्मचारियों को सुरक्षित ट्रेन परिचालन के लिए उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य निष्‍पादन के लिए सम्मानित किया गया

मुंबई, 10 अगस्तः WR employees honored: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक प्रकाश बुटानी द्वारा पश्चिम रेलवे के सभी छह मंडलों के 15 कर्मचारियों को सुरक्षित ट्रेन परिचालन के लिए उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य निष्‍पादन के लिए सम्मानित किया गया। इन कर्मचारियों को जून एवं जुलाई, 2022 के महीनों के दौरान ड्यूटी में उनकी सतर्कता तथा अप्रिय घटनाओं को रोकने में योगदान और परिणामस्‍वरूप सुरक्षित ट्रेन परिचालन सुनिश्चित करने के लिए सम्मानित किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR ticket checking income: पश्चिम रेलवे ने अप्रैल से जुलाई 2022 के दौरान टिकट जाँच अभियानों में जुर्माने के रूप में रिकॉर्ड राशि प्राप्‍त की

15 कर्मचारियों में से 3-3 कर्मचारी अहमदाबाद, भावनगर, राजकोट एवं रतलाम मंडलों से, 2 कर्मचारी वडोदरा मंडल से और एक कर्मचारी मुंबई मंडल से था। इस बैठक में प्रधान विभागाध्‍यक्षों (PHOD) उपस्थित थे, जबकि सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुटानी ने सम्मानित किए जा रहे कर्मचारियों की सतर्कता की सराहना की और उल्लेख किया कि वे सभी के लिए अनुकरणीय आदर्श हैं।

सम्मानित किए गए कर्मचारियों ने संरक्षा के विभिन्न क्षेत्रों जैसे रेल और ट्रैक फ्रैक्चर का पता लगाने, व्हील में हेयरलाइन क्रैक, किसी अप्रिय घटना से बचाने के लिए आपातकालीन ब्रेक लगाने, ब्रेक बाइंडिंग और व्हील तथा हॉट एक्‍सल में स्‍पार्किंग का पता लगाने और गुजरने वाली ट्रेन में चिंगारी और धुएं के बारे में समय पर सूचना देना जैसे संरक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन के प्रति अपना गहन उत्साह और प्रतिबद्धता दिखाई।

पश्चिम रेलवे को सभी पुरस्कार प्राप्त कर्मचारियों पर गर्व है जिन्होंने अपनी त्वरित कार्रवाई और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को टालने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।

क्या आपने यह पढ़ा… Tamil nadu airavatesvara temple: भगवान शिव का 800 साल पुराना यह मंदिर है काफी चमत्कारिक, सीढ़ियों से गूंजते हैं संगीत के सुर

Hindi banner 02