VDA vice president meeting with zonal officers

VDA vice president meeting with zonal officers: वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने किया जोनल अधिकारियो के साथ महत्वपूर्ण बैठक

VDA vice president meeting with zonal officers: बैठक में प्रवर्तन कार्यों की गहन समीक्षा, प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही एवं राजस्व बढ़ाने के दिए आदेश

वाराणसी, 08 दिसंबर: VDA vice president meeting with zonal officers: वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक गोयल ने जोनल अधिकारियों एवं अवर अभियन्ताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक किया। इस बैठक में विभागीय कार्यों की गहन समीक्षा की गयी। समीक्षा में बैठक में उपाध्यक्ष के अतिरिक्त प्रभारी अधिकारी (भवन), समस्त जोनल अधिकारी एवं समस्त अवर अभियंताओं द्वारा प्रतिभाग किया गया। बैठक में नवीन ज़ोनल प्रणाली बनने के पश्चात जोनवार उपाध्यक्ष द्वारा सभी जोन के कार्यों की समीक्षा की गयी तथा निम्नलिखित महत्वपूर्ण निर्देश दिये गए:-

  • नवीन ज़ोनल प्रणाली बनने के पश्चात जोनवार शमन मानचित्र जमा/स्वीकृत एवं शमन शुल्क वसूली की समीक्षा की गयी, समीक्षा के दौरान जिस भी जोन के कार्यों को सुचारु रूप से नहीं किया गया है, उन्हे चेतावनी देते हुये कार्यों को सुचारु रूप से करने हेतु निर्देशित किया गया।
  • डोर-टू-डोर सर्वे का समीक्षा किया गया, निर्देशित किया गया कि डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान आम-जनमानस को नवीन एवं शमन मानचित्र स्वीकृति की चरणबद्ध प्रक्रिया की पम्पलेट को प्राप्त कराते हुए, मानचित्र की प्रक्रिया को मौखिक रूप से भी अवगत कराना सुनिश्चित करें।
  • प्रभावी प्रवर्तन कार्यों हेतु फील्ड कार्मिक का Day wise Route Chart फ़ाइनल करें तथा Route Chart के अनुसार ही क्षेत्र का भ्रमण कराना सुनिश्चित करें।
  • फील्ड में भ्रमण के दौरान जिस स्थल पर निर्माण की जांच किया जा रहा है, उस स्थल के 100 मीटर दोनों तरफ के निर्माणों की जांच भी करना सुनिश्चित करें।
  • व्यावसायिक, ग्रुप-हाउसिंग एवं बड़े आवासीय अवैध निर्माण को चिन्हित कर साप्ताहिक प्रत्येक वार्ड में न्यूनतम 01 अवैध निर्माण के विरुद्ध ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जाये।
  • समस्त ज़ोनल अधिकारी अपने अधीनस्थ वार्ड में अवैध रूप से विकसित किए जा रहे अवैध कॉलोनी / प्लाटिंग के विकासकर्ता / कालोनाइजर से समन्वय कर ले-आउट/शमन मानचित्र स्वीकृत की कार्यवाही कराये, विकासकर्ता/कालोनाइजर ले-आउट/शमन मानचित्र स्वीकृत न कराने की दशा में विकसित किए जा रहे अवैध कॉलोनी/प्लाटिंग के विरुद्ध ध्वस्तिकरण की कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें।
  • ज़ोनल अधिकारी अपने अधीनस्थ क्षेत्र में संपत्ति एवं निर्माण अनुभाग से संबन्धित कार्यों को नियमित रूप से संपादित कराये।
  • अस्वीकृत मानचित्र आवेदनों में अवैध निर्माण के विरुद्ध नियमानुसार प्रभावी प्रवर्तन की कार्यवाही करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. BJP Win gujarat assembly election: गुजरात में एक बार फिर खिला कमल, इस तारीख को होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण….

Hindi banner 02