BJP

BJP Win gujarat assembly election: गुजरात में एक बार फिर खिला कमल, इस तारीख को होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण….

  • भाजपा ने माधव सिंह सोलंकी के 149 सीट जीतने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया

BJP Win gujarat assembly election: हर तरफ जश्न का माहौल; खोखरा में बांटे गए लड्डू,

गांधीनगर, 08 दिसंबरः BJP Win gujarat assembly election: गुजरात विधानसभा 2022 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने विशाल जीत अर्जित की हैं। दरअसल पार्टी ने 182 में से 155 सीटों पर जीत दर्ज की हैं। वहीं कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा हैं। पार्टी को सिर्फ 19 सीटों से ही संतोष करना पड़ा हैं। वहीं राज्य में अपनी सरकार बनाने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी को केवल 5 सीट ही मिली हैं।

इस जीत के साथ ही भाजपा ने कई रिकॉर्ड्स कायम किए हैं। वहीं उन्होंने माधव सिंह सोलंकी के 149 सीट जीतने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया हैं। साथ ही साथ सातवीं बार सरकार बनाकर भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के तत्कालीन मुख्यमंत्री ज्योति बसु का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं।

इस भव्य जीत के बाद भाजपा में चारों ओर जश्न का दौर शुरू हो गया हैं। अहमदाबाद के खोखरा में लड्डू बनाकर बांटे जा रहे हैं। प्रत्याशी पटाखे फोड़कर अपनी जीत का जश्न मना रहे हैं। वहीं दिग्गज नेताओं का कमलम में पहुंचना शुरू हो गया हैं।

कहा जा रहा है कि कल (10 दिसंबर को) कमलम में नवनिर्वाचित भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। वहीं 12 दिसंबर को अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gujarat election result: रूझानों में भाजपा ने पार किया बहुमत, कांग्रेस 26 सीटों पर आगे…

Hindi banner 02