Vanarasi rain

Varanasi rain: प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र पहली बारिश में ही हुआ जलमग्न

Varanasi rain: झमाझम बारिश से आफत सीवर चोक होने से सड़कें डूबीं, दुकानों में घुसा पानी ,जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी,17 जून: Varanasi rain: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गुरुवार की भोर से ही झमाझम बारिश ने लोगों का जनजीवन बेहाल कर दिया है। लोगों को भले ही उमस से राहत मिली लेकिन जलभराव और सड़कों के डूबने के बाद दुकानों में पानी भरने से लोग परेशान हैं। सबसे ज्यादा परेशानी नई सड़क से गोदौलिया, कोदईचौकी, रामापुरा से गोदौलिया के दुकानदारों को उठानी पड़ी। वाराणसी एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम होने के कारण तीन विमानों को डायवर्ट भी करना पड़ा है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सिस्टम के बनने की वजह से (Varanasi rain) बारिश हो रही है। अभी दो-तीन दिन ऐसे ही मौसम बना रहेगा। रविवार को ही बनारस में मानसून ने समय से पहले दस्तक दे दी थी। इसके बाद रुक-रुक कर बारिश होती रही। बुधवार को मौसम में नमी आई और उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया। इसी का असर रहा कि गुरुवार की भोर से झमाझम बारिश शुरू हो गई। 

Whatsapp Join Banner Eng

लगातार बारिश (Varanasi rain) के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। साफ-सफाई न होने के कारण सीवर चोक कर गए। नगर निगम की लापरवाही का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ा। बेनियाबाग, काली महाल, लल्लापुरा, पितर कुंडा चेतगंज आदि इलाकों में बारिश के बाद सीवर ओवरफ्लो होता रहा। अंधरापुल और सरैया डाटपुल के पास पानी नहीं निकलने से वाहन सवारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अंधरापुल पर दिक्कत बढ़ने पर पानी निकालने के लिए मशीन भी लगाना पड़ा। नगर निगम के दावों के उलट शहर के तकरीबन सभी मेनहोल और नालियां ओवरफ्लो होते नजर आए। सफाईकर्मी भी इसको लेकर परेशान रहे, लेकिन वह भी जाम नालियों और चोक सीवर के चलते जलजमाव से जल्दी राहत नहीं दिला सके।

यह भी पढ़े…..काशी की बेटी एवं झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई की 164 वीं पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर उनकी जन्मस्थली पर जले दीप

बारिश के बाद सीवर ओवरफ्लो से (Varanasi rain) लोगों के घरों में पानी घुस गया। कई इलाकों में सड़के डूबने के बाद बारिश का पानी घरों और दुकानों में घुस गया। गोदौलिया दशाश्वमेध मार्ग भी पानी में डूबा दिखाई दिया। छित्तूपुर, रेलवे कॉलोनी, दोषीपुरा, कमलगढ़हा, औसानगंज, राजापुरा, हनुमान फाटक, तेलियाना, रवींद्रपुरी कालोनी, इस्कान मंदिर, किरहिया रोड, गुलरिया मोड़, सुसुवाही, चितईपुर, अंधरापुल, नई सड़क, कोदई चौकी, गोदौलिया, गुरुबाग, औरंगाबाद, सीवर ओवरफ्लो और जलजमाव की समस्या रही। भारी बारिश चलते बेनियाबाग स्थित नगर निगम दशाश्वमेध जोनल आफिस में विशालकाय पेड़ भी गिर गया हालांकि पेड़ गिरने से किसी को कोई नुकसान नही हुआ ।

https://youtu.be/q9FIrQhR9uE