Varanasi 3

Varanasi development authority: वीडीए के संपत्ति शिविर के दौरान कुल 44 सम्पत्तियों की हुई रजिस्ट्री

Varanasi development authority: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा संपत्ति प्राप्त करने हेतु विशेष कैम्प का 11 वां दिवस

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 05 अगस्त: Varanasi development authority: वाराणसी विकास प्राधिकरण के द्वारा चलाये जा रहे विशेष संपत्ति शिविर का लाभ आम जनता भरपूर उठा रही है। शिविर में एक ओर जहाँ 44 सम्पत्तियों की रजिस्ट्री की गई। वहीं कई लंबित मामलों का निबटारा भी किया गया। 11 दिनों से लगातार चल रहे शिविर में 600 से ज्यादा आगंतुकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज़ कराई।

क्या आपने यह पढ़ा…. National lok adalat: पीएम के संसदीय क्षेत्र में 13 अगस्त को आयोजित होगी राष्ट्रीय लोक अदालत

Advertisement

ज्ञातव्य है कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में वाराणसी विकास प्राधिकरण की विभिन्न आवासीय/व्यावसायिक योजनाओं में रिक्त सम्पत्तियों के दो चरणों में ई-नीलामी तथा समस्त अवधि के कार्यदिवसों में “विशेष संपत्ति कैंप” का आयोजन किया जा रहा है।

वीडीए उपाध्यक्ष ईशा दूहन के नेतृत्व में चलाये जा रहे विशेष शिविर में प्रभारी अधिकारी संपत्ति, सहायक संपत्ति अधिकारी एवं संपत्ति अनुभाग के अन्य समस्त कार्मिकों एवं विभिन्न सहयोगी बैंकिंग प्रतिष्ठानों द्वारा प्रतिभाग किया गया। विशेष सम्पत्ति शिविर में अबतक कुल 600 से ज्यादा आगंतुकों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

शिविर में आगंतुको को रजिस्ट्री संबन्धित कार्यों एवं भू-खण्ड/आवास क्रय से संबन्धित सूचना की जानकारी उपलब्ध कराई गई। इसके अतिरिक्त कैंप के 11 वें दिन निम्नवत कार्यवाहियाँ संपादित की गयी:-

Advertisement
  • प्राधिकरण की पूर्ण भुगतान की गयी सम्पत्तियों में 04 सम्पत्तियों की रजिस्ट्री कराई गयी।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के अंतर्गत 01 आवंटी को मौके पर कब्जा प्रदान कराया गया।
  • अनुभाग द्वारा 01 डीड रजिस्ट्री हेतु तैयार कराया गया, जिनकी रजिस्ट्री आगामी कैंप दिवस में की जायेगी।
  • प्राधिकरण के विभिन्न योजनाओं में किराए पर दी गयी सपत्तियों के अंतर्गत बकाये किराए किस्त के मद में कुल रु. 2,000/- वसूली कर प्राधिकरण कोष में जमा कराया गया।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के अंतर्गत आवंटियों को बकाया धनराशि जमा कराये जाने हेतु दूरभाष एवं नोटिस के माध्यम से सूचित किया गया।
  • संपत्ति अनुभाग से संबन्धित जन शिकायतों का प्राथमिकता पर कैंप में निस्तारण कराया जा रहा है।
Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.