Varanasi Cyclothon

Varanasi Cyclothon: वाराणसी में होगा साइकिल रैली का आयोजन, जानिए क्या है वजह…

  • प्रतिभागियों को बेनियाबाग पार्क में मेडल देकर सम्मानित किया जायेगा

Varanasi Cyclothon: जी-20 के संबंध में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा वाराणसी में किया जा रहा है साइक्लोथान का आयोजन

रिपोर्ट: राम शंकर सिंह

वाराणसी, 08 अप्रैल: Varanasi Cyclothon: जिला प्रशासन के द्वारा काशी में विशाल साइक्लोथान (साइकिल रैली) का आयोजन 9 अप्रैल को किया जा रहा है। इस रैली का उद्देश्य जी20 सम्मेलन के प्रति, जन जन में जागरूकता पैदा करना है।

विदित है कि इस वर्ष भारत को जी-20 देशों की अध्यक्षता करने का अवसर प्राप्त हुआ है। यह पूरे देश के लिये गर्व का विषय है। जी-20 की 6 बैठकें वाराणसी जनपद में प्रस्तावित हैं। उक्त क्रम में पहली बैठक 17 से 20 अप्रैल के मध्य वाराणसी में हो रही है। यह बैठक कृषि विशेषज्ञों से संबंधित है।

शहर को जागरूक करने, लोगों के बीच जी-20 के आयोजन के प्रति जागरूकता फैलाने तथा लोगों को अपने शहर को साफ-सुथरा और प्रेजेंटेबल बनाने के लिए एक साइक्लोथान का आयोजन जिला प्रशासन ने किया है। उक्त आयोजन 9 अप्रैल को प्रातः 7:00 बजे किया जा रहा है। शुभारंभ सर्किट हाउस चौराहे से तथा समापन बेनियाबाग पार्क में होगा।

यह रूट लगभग 4 किलोमीटर लम्बा है। सर्किट हाउस से प्रारंभ होकर मकबूल आलम रोड होते हुए चौकाघाट से बेनियाबाग पार्क तक जायेगा। बेनियाबाग पार्क पहुँचने वाले सभी साइकिल सवार को एक मेडल दिया जाएगा। इसके साथ ही उनका स्वागत और सम्मान भी किया जाएगा।

इस साइक्लोथान की जबरदस्त सफलता हेतू जिलाधिकारी ने सभी काशी वासियो से भारी संख्या में प्रतिभाग करने की अपील किया है। आपने अनुरोध और अपेक्षा किया है कि सभी विद्यालय के लोग, विद्यालय स्टाफ एवं छात्र-छात्राएं साइकिल के साथ उक्त साइक्लोथान में प्रतिभाग करें और कोशिश करें कि साइकिल के साथ सुरक्षा की दृष्टि से हेलमेट भी लगा कर आयें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mission Jeevan Rakshak: यात्रियों के लिए फरिश्ता बनी मध्य रेल, आरपीएफ ने बचाई लोगों की जान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें