IPL Cheerleaders

IPL Cheerleaders income: आईपीएल की एक चीयरलीडर्स को मिलते हैं इतने पैसे, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

IPL Cheerleaders income: चीयरलीडर्स एक आईपीएल मैच के लिए 14 हजार रुपये से लेकर 17 हजार रुपये लेती हैं

खेल डेस्क, 08 अप्रैलः IPL Cheerleaders income: विश्व में सबसे पॉपुलर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें एडिशन का आगाज हो चुका हैं। फेमस क्रिकेटर्स से लेकर स्पॉन्सर के तौर पर बिजनेसमैन भी इस लीग से जुड़े हुए हैं। वहीं मैच देखने आए दर्शकों को एंटरटेन करने वाली चीयरलीडर्स भी होती हैं। पिछले कुछ साल से कोरोना के कारण इनकी एंट्री बंद थी, हालांकि इस साल फिर से इनकी एंट्री हो चुकी हैं।

लीग में सिर्फ कुछ चेहरे ही चीयरलीडर के तौर पर भारतीय हैं। जबकि अधिकतर चीयरलीडर्स विदेशों से आती हैं। ऐसे में क्या आपको पता है कि इनकी कमाई कितनी होती है और ये एक मैच या सीजन के दौरान कितनी कमाई करती हैं। अगर आपको नहीं पता है तो आइए जानें….

जानें कितनी कमाई करती है आईपीएल चीयरलीडर्स…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीयरलीडर्स एक आईपीएल मैच के लिए 14 हजार रुपये से लेकर 17 हजार रुपये लेती हैं। चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स चीयरलीडर्स को 12,000 रुपये से अधिक पैसा देती हैं। वहीं मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर 20,000 रुपये प्रति मैच के करीब भुगतान करती हैं। सबसे अधिक कोलकाता 24,000 रुपये प्रति मैच का भुगतान चीयरलीडर्स को करता हैं।

प्रति मैच के अलावा भी मिलती है इनकम…

बता दें कि मैच के बाद भी इनकी इनकम होती हैं। चीयरलीडर्स को परफॉर्मेंश के आधार पर और उनकी टीम जीतती है तो बोनस दिया जाता हैं। इसके अलावा, चीयरलीडर्स लग्जरी सामानों को उपयोग करने से लेेकर फूड आदि का भी लाभ उठाती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Varanasi Cyclothon: वाराणसी में होगा साइकिल रैली का आयोजन, जानिए क्या है वजह…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें