Urban body general election in varanasi

Urban body general election in varanasi: चुनाव में भाग लेने वाले प्रत्याशियों के सम्बन्ध में जुटाएं जानकारी- डी एम वाराणसी

Urban body general election in varanasi: चुनाव की तैयारी समय से पूरी एवं आवश्यक संसाधन की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाय- जिला निर्वाचन अधिकारी

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 07 दिसंबर: Urban body general election in varanasi: जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस.राजलिंगम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित राइफल क्लब सभाकक्ष में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2022 से संबंधित वरुणा पार ज़ोन और भेलूपुर ज़ोन की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि वार्डों की अति संवेदनशीलता, संवेदनशीलता तथा सामान्यता का निर्धारण वर्तमान की परिस्थितियों के आंकलन के अनुसार करें।

रामनगर क्षेत्र में बंगलादेशियो की झोपड़ पट्टी में संबंधित थाने की जांच में बताया गया कि कुछ लोग बंगाल के निवासी हैं तथा कुछ सोनभद्र के रहने वाले हैं। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित क्षेत्र के सभी बीएलओ की बैठक करके यह जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया कि उनके नाम वोटर लिस्ट में हैं या नहीं।

उन्होंने अति संवेदनशील तथा संवेदनशील मतदान केन्द्रों के सम्बन्ध में कहा कि उस क्षेत्र की मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम होना सुनिश्चित करा लें जिससे मतदान के समय सूची में नाम न होने की शिकायत को लेकर विवाद न हो। अति संवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ साथ उस क्षेत्र में चुनाव को प्रभावित करने वालों को चिन्हित करने और 107/16 की कार्यवाही करने, असलहे जमा कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

प्रत्याशीवार जानकारी जुटाने तथा किसी प्रकार की घटना के आरोपी या गिरोह संचालन जिनके साथ अधिक जन समूह की आशंका आदि की भी जानकारी अवश्य जुटायें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निगम कर्मियों से पूछा कि कर वसूलने के समय किसी क्षेत्र में कोई विवादित व्यक्ति की पहचान की हो या किसी के द्वारा किसी प्रकार का विवाद किया जाता हो तो जानकारी दे सकते हैं।

बैठक में डीसीपी मुख्यालय, एडीएम प्रशासन, एडीएम सिटी, अपर नगर आयुक्त प्रथम तथा जिला प्रशासन, पुलिस तथा नगर निगम के सभी सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mahaparinirvan day celebrated on ADI division: अहमदाबाद मंडल पर मनाया गया महापरिनिर्वाण दिवस

Hindi banner 02