Varanasi house collops 02

Old houses: वाराणसी मे चिन्हित जर्जर भवनों को एक सप्ताह के अंदर ध्वस्त कराए जाने का निर्देश

Old houses: जर्जर भवन के ध्वस्तीकरण का कार्य भवन स्वामी स्वयं के खर्च पर एक सप्ताह में पूर्ण कराये

  • नगर निगम द्वारा जर्जर भवनों के (old houses) ध्वस्तीकरण पर हुए खर्च की वसूली सम्बन्धित भवन स्वामी से कराया जाए- जिलाधिकारी
  • श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर क्षेत्र मे हुए हादसे के बाद प्रशासन हरकत मे

रिपोर्ट:डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी ,2 जून: Old houses श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर क्षेत्र मे हुए गंभीर हादसे के बाद जिला प्रशासन हरकत मे है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर कहा है कि वाराणसी महानगर में काफी संख्या में जर्जर भवनों का सर्वे नगर निगम द्वारा कराया गया है। उक्त जर्जर भवनों के भवन स्वामियों को ध्वस्तीकरण कराने हेतु पूर्व में नोटिस जारी किया गया है, परन्तु अभी तक इस दिशा में कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण वर्तमान में मौसम के दृष्टिगत इन भवन में रहने वाले सदस्य एवं आस-पास के घर सुरक्षित नहीं हैं। ऐसी दशा में यह आवश्यक है कि सम्बन्धित भवन स्वामियों द्वारा अपने-अपने जर्जर भवन के ध्वस्तीकरण का कार्य स्वयं के खर्च पर एक सप्ताह में पूर्ण कराया जाए।

Whatsapp Join Banner Eng

यदि सम्बन्धित भवन स्वामी द्वारा अपने जर्जर मकान (Old houses)के ध्वस्तीकरण का कार्य नहीं किया जाता है तो नगर निगम द्वारा इस कार्य को नगर निगम के संसाधनों से कराकर जर्जर भवनों पर हुए खर्च की वसूली सम्बन्धित भवन स्वामी से कराया जाए। इसके साथ ही अभी तक सर्वे में पाये गये जर्जर भवनों को नोटिस नहीं निर्गत किया गया है, उसे दो दिन के अन्दर नोटिस निर्गत करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही पूर्ण कराई जाए।

यह भी पढ़े…..CBSC exam: सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि उपरोक्तानुसार वाराणसी शहर के जर्जर भवनों (Old houses)के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही एक सप्ताह में पूर्ण कराना सुनिश्चित करायें तथा आगामी दो दिन के भीतर यह अवगत करायें कि जोनवार ऐसे कितने भवनों को तकनीकी नोटिस देने का कार्य पूर्ण हो चुका और कितना लम्बित है। ताकि भवष्यि में जन हानि से बचा जा सके।

ADVT Dental Titanium