jamnagar farmer sucide isudan gadhvi

Jamnagar farmer suicide: गुजरात में किसानों की स्थिति काफी खराबः इसुदान गढ़वी

  • किसान की मौत पर कोई प्रतिक्रिया न देकर सरकार ने साबित कर दिया कि उन्हें गुजरात के किसानों की जरा भी चिंता नहीं हैः इसुदान गढ़वी
  • गुजरात सरकार को आने वाले चुनाव में गुजरात के किसान मुंहतोड़ जवाब देंगेः इसुदान गढ़वी

Jamnagar farmer suicide: गुजरात सरकार की खराब नीतियों की वजह से गुजरात के किसान आज आत्महत्या करने को मजबूर हुएः इसुदान गढ़वी

अहमदाबाद, 23 मईः Jamnagar farmer suicide: गुजरात के जामनगर जिले में ध्रोल तालुके के हजामचोरा गांव में एक किसान ने आत्महत्या (Jamnagar farmer suicide) कर ली हैं। इस बात की जानकारी मिलते ही आम आदमी पार्टी के प्रदेश नेता इसुदान गढ़वी ने मृतक किसान के परिवार से मुलाकात की और दुःख में भागीदार हुए।

इसुदान गढ़वी ने इस दुःखद मौके पर प्रेस को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज हमको बताया गया कि हजामचोरा गांव में एक किसान भाई ने आत्महत्या (Jamnagar farmer suicide) की है तो हम आम आदमी पार्टी की पूरी टीम के साथ यहां अपनी संवेदना व्यक्त करने आए हैं और हमने अपनी ओर से मृतक के परिवार को हो सके वो सभी मदद देने का वादा किया हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया था कि कर्ज के कारण इस किसान ने आत्महत्या (Jamnagar farmer suicide) की है और इनका बेटा अभी गायब है तो हम उनसे भी अपील करते हैं कि आप वापस आ जाए और पुलिस इन्वेस्टिगेशन में या फिर कहीं पर भी किसी तरह की मदद की आवश्यकता हो तो हमें बताएं। अगर उनके ऊपर किसी तरह का कोई दबाव हो तो भी हम मदद करने के लिए तैयार हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Haryana Urban Body Election: इस राज्य में 19 जून को होंगे निकाय चुनाव, 22 जून को होगी मतगणना

उन्होंने कहा मैं गुजरात के किसान भाइयों से अपील करना चाहता हूं कि कठिन हालात कितने भी आ सकते हैं लेकिन आपको हिम्मत बनाए रखनी है और ऐसा कोई गलत कदम नहीं उठाना है और मैं गुजरात सरकार से भी अपील करता हूं कि ऐसी कोई भी घटना होती है तो सरकार को प्रोएक्टिव रहकर किसान गरीब और वंचित लोगों के लिए क्या-क्या किया जा सकता है इस पर सोचना चाहिए।

Jamnagar farmer suicide: इसुदान गढ़वी ने कहा कि इस किसान की मृत्यु पर कोई प्रतिक्रिया ना देकर सरकार ने साबित कर दिया है कि उन्हें किसानों की जरा भी चिंता नहीं है। हमारा सवाल है कि कब तक किसान ऐसे गलत कदम उठाते रहेंगे। सरकार को आगे आना पड़़ेगा और किसानों की मदद करनी पड़ेगी।

आज गुजरात के किसानों को जरूरत के हिसाब से न ही सिंचाई पानी मिल रहा है, नहीं सस्ती बिजली मिल रही है और जब किसान अपनी फसल बेचने जाता है तब किसानों को अपनी फसल का सही दाम भी नहीं मिल पाता। ऐसे काफी समस्याओं से आज गुजरात के हर एक किसान परेशान है। गुजरात में किसानों को फसल बर्बादी के मुआवजे के नाम पर बस सरकारी धक्के खाने पड़ते हैं।

आज सरकार की काफी सारी गलत नीतियों की वजह से काफी सारे किसान संगठन आज आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैँ। किसानों की समस्याओं को ना समझने वाली यह सरकार को आने वाले विधानसभा चुनाव में यही किसान मुंहतोड़ जवाब देंगे और इस तानाशाह सरकार को सत्ता से बेदखल करेंगे।

Hindi banner 02